Latest News
Home > विदेश > हाउदी विद्रोहियों ने यूएई पर फिर दागी बैलेस्टिक मिसाइल

हाउदी विद्रोहियों ने यूएई पर फिर दागी बैलेस्टिक मिसाइल

हाउदी विद्रोहियों ने यूएई पर फिर दागी बैलेस्टिक मिसाइल
X

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और हाउदी विद्रोहियों का संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है। संयुक्त अरब अमीरात और सऊदी अरब के नेतृत्व वाली अरब गठबंधन सेना द्वारा यमन की जेल पर हुए जोरदार हमले के बाद अब हाउदी विद्रोहियों ने संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी पर दो बैलेस्टिक मिसाइलें दागीं। संयुक्त अरब अमीरात की सेना ने इन्हें हवा में ही मार गिराने का दावा किया है।

संयुक्त अरब अमीरात के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि हाउदी विद्रोहियों के एक समूह ने राजधानी अबू धाबी को लक्ष्य बनाकर दो बैलेस्टिक मिसाइलें दागी थीं। इन मिसाइलों को हवा में ही नष्ट कर दिया गया। संयुक्त अरब अमीरात ने देश में भ्रामक जानकारियों के प्रसार को रोकने पर भी कमर कसी है। जनता से कहा गया है कि लोग सिर्फ आधिकारिक समाचार स्रोतों पर ही भरोसा करें। जनता को विश्वास दिलाया गया है कि संयुक्त अरब अमीरात किसी भी खतरे का मुकाबला करने के लिए पूरी तरह तैयार है। देश को हर प्रकार के हमलों से बचाने के लिए सभी आवश्यक उपाय किये जाने का दावा भी किया गया है।

इससे पहले संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी अबू धाबी स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बीते दिनों हाउदी विद्रोहियों ने हमला कर दिया था। इस ड्रोन हमले में दो भारतीयों सहित तीन लोगों की मौत हुई थी। इसके बाद संयुक्त अरब अमीरात और सऊदी अरब के नेतृत्व वाली अरब गठबंधन सेना ने यमन की राजधानी साना के उत्तरी इलाके पर जोरदार हवाई हमला किया था, जिसमें हाउदी कमांडर मेजर जनरल अब्दुल्लाह कासिम अल जुनैद की मौत हो गई।

Updated : 2022-01-27T14:10:44+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top