Home > विदेश > हमास ने अपहृत इजरायली महिला को मारा, IDF ने बरामद किया शव

हमास ने अपहृत इजरायली महिला को मारा, IDF ने बरामद किया शव

आईडीएफ ने कहा है कि शिफा अस्पताल को 4,000 लीटर से अधिक पानी और 1,500 लोगों को भोजन उपलब्ध कराया गया है।

हमास ने अपहृत इजरायली महिला को मारा, IDF ने बरामद किया शव
X

तेल अवीव। फिलिस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास ने सात अक्टूबर को इजराइल में हमलाकर बंधक बनाए गए 240 लोगों में से येहुदित वीस नामक महिला की हत्या कर दी है। गाजा के सुरक्षाबलों ने युद्ध के 42वें दिन शुक्रवार को यह दावा किया।

गाजा पट्टी में अल शिफा अस्पताल में इजराइल के धावे के बीच उस मीडिया रिपोर्ट्स में इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) के हवाले से यह जानकारी दी गई। आईडीएफ ने कहा है कि गाजा पट्टी में 65 वर्षीय येहुदित को सात अक्टूबर के हमले के दौरान हमास के आतंकवादियों ने दक्षिणी इजराइल के किबुत्ज बेरी स्थित उनके घर से सात अक्टूबर को उनका अपहरण किया गया था। इस दौरान हमास ने उनके पति श्मुलिक वीस की हत्या कर दी थी। येहुदित वीस पांच बच्चों की मां थीं और किंडरगार्टन में काम करती थीं। बाद में आतंकवादियों ने गाजा पट्टी में येहुदित की हत्या कर दी। उसका शव अल शिफा अस्पताल से सटी एक इमारत में मिला है। अफसोस है कि सुरक्षाबल समय रहते उस तक नहीं पहुंच पाए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इजराइली सैनिक अल शिफा अस्पताल में मौजूद हैं। हमास के गुप्त ठिकानों पर धावा बोला गया है। एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि इस अस्पताल परिसर के आसपास ईरान समर्थित सशस्त्र समूह फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद की सैन्य शाखा इजराइली सुरक्षाबलों को चुनौती दे रही है। इजराइल के सुरक्षा बलों ने अस्पताल के अंदर सुरंग से हमास की लगभग एक दर्जन बंदूकें, एक ग्रेनेड, सुरक्षात्मक जैकेट और वर्दियां बरामद की हैं। इस बीच आईडीएफ ने कहा है कि शिफा अस्पताल को 4,000 लीटर से अधिक पानी और 1,500 लोगों को भोजन उपलब्ध कराया गया है।

Updated : 17 Nov 2023 9:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top