Home > विदेश > गूगल ने बंद किया 'लाइव ट्रैफिक' फीचर, इजराइली सेना ने अनुरोध किया था

गूगल ने बंद किया 'लाइव ट्रैफिक' फीचर, इजराइली सेना ने अनुरोध किया था

इजराइली बलों ने मंगलवार को दक्षिणी गाजा में हवाई हमले किए, जिसमें 28 फलस्तीनियों की मौत हो गई। इसके साथ ही उत्तरी गाजा के अंतिम कार्यरत अस्पतालों में से एक पर भी हमला किया।

गूगल ने बंद किया लाइव ट्रैफिक फीचर, इजराइली सेना ने अनुरोध किया था
X

यरुशलम। गूगल ने इजराइली सेना के अनुरोध पर लाइव ट्रैफिक फीचर को बंद कर दिया है जिसके कारण लोगों को गूगल नेविगेशन एप को यूज करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा। गूगल ने इजराइल में लाइव ट्रैफिक कंडीशन के फीचर को बंद कर दिया है। इधर, इजराइल-हमास के बीच युद्ध जारी है। इजराइली सैनिकों का कहना है कि गूगल नेविगेशन ऐप्स जैसे गूगल मैप्स के जरिए इजराइली सेना की गतिविधियों और संचालन को ट्रैक किया जा सकता है। युद्धविराम की मांग के बीच गाजा पट्टी पर इजराइल के हमले जारी हैं।

इजराइली बलों ने मंगलवार को दक्षिणी गाजा में हवाई हमले किए, जिसमें 28 फलस्तीनियों की मौत हो गई। इसके साथ ही उत्तरी गाजा के अंतिम कार्यरत अस्पतालों में से एक पर भी हमला किया। दूसरी ओर, हमास के पक्ष में यमन के ईरान समर्थित हाउती विद्रोहियों ने लाल सागर में हमले जारी रखने का संकल्प लिया है। इससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर व्यापार पर और असर पड़ने की आशंका है। इजराइल के राष्ट्रपति इसहाक हर्जोग ने मंगलवार को हमास द्वारा बंधक बनाए गए बंधकों को वापस लाने के लिए युद्धविराम की जरूरत पड़ती है तो हम ऐसा करने के लिए तैयार हैं। बता दें कि इजरायल और हमास के बीच युद्धविराम के लिए बातचीत चल रही है। सीआई के प्रमुख सोमवार को इजरायली और कतर के अधिकारियों के साथ बातचीत के लिए यूरोप पहुंच गए। नए युद्धविराम और गाजा में बंधकों की रिहाई पर एक समझौते की संभावना जताई गई है, क्योंकि अमेरिकी रक्षा मंत्री लायड ने हमास के विरुद्ध प्रमुख युद्ध अभियानों को कम करने के लिए इजराइली सैन्य नेताओं से बातचीत की है।

इजराइल के कुछ सहयोगियों फ्रांस, ब्रिटेन और जर्मनी ने भी युद्धविराम के लिए दबाव बढ़ा दिया है। जबकि अमेरिका लगातार नागिरकों की मौत पर चिंता जताते हुए इजराइल से सटीक कार्रवाई करने को कह रहा है। वहीं, इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू कह रहे हैं कि जब तक हमास बचे हुए 129 बंधकों को रिहा नहीं कर देता युद्ध बंद नहीं हो सकता।

Updated : 20 Dec 2023 9:28 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Desk

Swadesh Desk


Next Story
Top