Latest News
Home > विदेश > अमेरिका के स्कूल में छात्र ने चलाई गोलियां, 19 बच्चों समेत 21 की गई जान

अमेरिका के स्कूल में छात्र ने चलाई गोलियां, 19 बच्चों समेत 21 की गई जान

घटना से आहत राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बंदूक रखने पर नए प्रतिबंधों की भी घोषणा की है।

अमेरिका के स्कूल में छात्र ने चलाई गोलियां, 19 बच्चों समेत 21 की गई जान
X

टेक्सास।अमेरिका के टेक्सास में एक बंदूकधारी व्यक्ति ने एक स्कूल में घुसकर ताबड़तोड़ फायरिंग कर 14 छात्रों सहित 15 लोगों की हत्या कर दी। बाद में पुलिस की गोली से हमलावार भी मारा गया। रिपोर्ट के अनुसार स्थानीय समयानुसार लगभग 12:17 बजे सैन एंटोनियो से लगभग 85 मील पश्चिम में उवाल्डे में स्थित रॉब एलीमेंट्री स्कूल में एक बंदूकधारी ने अचानक ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में घायल बच्चों को उवाल्डे मेमोरियल अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन तब तक 15 लोगों की मौत हो गई। इनमें 14 बच्चे और एक शिक्षक शामिल हैं।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार हत्या के मामले में आरोपित व्यक्ति का स्थानीय पुलिस पीछा कर रही थी। भागने के दौरान वह रॉब एलीमेंट्री स्कूल के अंदर घुस गया और छात्रों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी।घटना की पुष्टि करते हुए टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने बताया कि मंगलवार को राज्य के दक्षिण-पश्चिम में उवाल्डे में 14 छात्रों और एक शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। एबॉट ने बताया कि एक 18 वर्षीय पुरुष बंदूकधारी की स्कूल में घुस कर अंधाधुध फायरिंग में 14 छात्र और एक शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी है। पुलिस रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस की गोलीबारी से बंदूकधारी भी मौके पर ही मारा गया।

राष्ट्रपति आहत -

इस घटना से आहत राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कड़े शब्दों में कहा है कि कोई भी हमलावर छोड़ा नहीं जाएगा। अब बात नहीं केवल कार्रवाई होगी। राष्ट्रपति ने मंगलवार को बंदूक रखने पर नए प्रतिबंधों की भी घोषणा की है। उन्होंने भावुक अपील के साथ गन लाबी के खिलाफ अभियान छेड़ने की भी बात कही। उल्लेखनीय है कि बाइडेन हाल ही में एशिया की पांच दिवसीय यात्रा से लौटें हैं। स्कूल की घटना से वे आहत हैं।

बाइेडन ने कहा- 'मैं अब अमेरिका में इन सभी घटनाओं को देख कर थक चुका हूं। हमें अब कुछ एक्शन लेना होगा।' गौरतलब है कि एशिया दौरे से दो दिन पहले बाइडेन ने न्यूयार्क के बफेलो में एक किराने की दुकान पर हुई गोलीबारी में मारे गए 10 अश्वेत लोगों के परिवारों से मुलाकात की थी और कार्रवाई की बात कही थी।

Updated : 2022-05-27T19:23:13+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top