Top
Home > विदेश > फेसबुक ने अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप का एकाउंट दो साल के लिए किया बैन

फेसबुक ने अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप का एकाउंट दो साल के लिए किया बैन

फेसबुक ने अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप का एकाउंट दो साल के लिए किया बैन
X

वाशिंगटन। फेसबुक ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम एकांउट को दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। कैपिटल हिल्स में इस साल छह जनवरी की हिंसा में शामिल लोगों की प्रशंसा करने के आरोप में ट्रंप का एकाउंट सात जनवरी, 2021 को सस्पेंड कर दिया गया था। अब उनका एकाउंट छह जनवरी 2023 तक सस्पेंड रहेगा।

फेसबुक के ओवरसाइट बोर्ड ने पिछले महीने कहा था कि डोनाल्ड ट्रंप के एकाउंट को अनिश्चतकालीन के लिए प्रतिबंधित करना सही नहीं है। अब बोर्ड के निर्देशों के बाद ट्रंप के फेसबुक एकाउंट दो साल के लिए प्रतिबंधित किया गया है। इस साल जनवरी में वॉशिंगटन में अमेरिकी संसद पर हुई हिंसा मामले में ट्रंप पर प्रदर्शनकारियों को उकसाने के आरोप लगे थे। इसे लेकर फेसबुक ने उनके एकाउंट को बंद कर दिया था। इससे पहले माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने ट्रंप का एकाउंट बंद कर दिया है।उल्लेखनीय है कि जनवरी में जब फेसबुक ने ट्रंप का एकाउंट बंद किया था, तब उसने अपने इस कदम के पीछे यूएस कैपिटल (संसद भवन) में हिंसा और भड़कने का हवाला दिया था।

Updated : 2021-06-05T16:10:55+05:30
Tags:    

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Share it
Top