Home > विदेश > कोविड-19 वैक्सीन के रचनाकारों का कहना - जीवन अगली सर्दियों तक सामान्य होगी स्थिति

कोविड-19 वैक्सीन के रचनाकारों का कहना - जीवन अगली सर्दियों तक सामान्य होगी स्थिति

कोविड-19 वैक्सीन के रचनाकारों का कहना - जीवन अगली सर्दियों तक सामान्य होगी स्थिति
X

नई दिल्ली। उत्तरी अमेरिका और यूरोप में कोरोना वायरस के मामले खतरनाक दर से बढ़ रहे हैं, वहीं Pfizer और जर्मनी के BioNTech द्वारा विकसित कोविड-19 वैक्सीन के रचनाकारों में से एक का कहना है कि जीवन अगली सर्दियों तक ही सामान्य होगा। BioNTech के सीईओ उगुर साहिन ने कहा कि उन्हें बहुत विश्वास है कि लोगों के बीच संक्रमण इतने प्रभावी वैक्सीन से कम हो जाएगा। 90% तो नहीं, लेकिन शायद 50% तक।

उन्होंने रविवार को बीबीसी के एंड्रयू मार शो में कहा कि यह आवश्यक है कि ठंड से पहले सभी टीकाकरण कार्यक्रम समाप्त हो जाएं। रायटर्स ने कहा कि अमेरिका के सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसियों के आंकड़ों के अनुसार, नए मामलों में शुक्रवार को देश भर में 177,000 से अधिक का दैनिक मामले रिकॉर्ड हुए। ये लगातार चौथे दिन उच्च रिकॉर्ड था।

रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए अमेरिकी केंद्रों ने मास्क पहनने की सिफारिश की है, और व्यापक रूप से उद्धृत मॉडल का अनुमान है कि एक राष्ट्रव्यापी जनादेश अगले वसंत तक 68,000 लोगों की जान बचा सकता है। फ्रांस में, पिछले 24 घंटों में नए मामलों और मृत्यु की पुष्टि की संख्या तेजी से बढ़ी। फ्रांस ने कोविड-19 से अस्पतालों में 32,095 नए मामले दर्ज किए और 359 तक मौतें हुईं।

Updated : 16 Nov 2020 6:57 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top