Top
Home > विदेश > मेक्सिको में कोविड-19 के मरीजों की संख्या पहुंची 8,00,000 के पार

मेक्सिको में कोविड-19 के मरीजों की संख्या पहुंची 8,00,000 के पार

मेक्सिको में कोविड-19 के मरीजों की संख्या पहुंची 8,00,000 के पार
X

नई दिल्ली। मेक्सिको में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) के 5,300 नये मामले मामले दर्ज किये गये और संक्रमितों की संख्या बढ़कर आठ लाख के पार पहुंच गयी।

मेक्सिको में इस जानलेवा विषाणु से अब तक 8,04, 488 लोग संक्रमित हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के महामारी केंद्र के निदेशक जोस लुइस अलोमिया ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, "देश में आज तक कोविड-19 के 8,04,488 मामलों की पुष्टि हुयी है।"

इधर, भारत में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ती दिख रही है। पिछले कुछ दिनों से न सिर्फ कोरोना वायरस के नए मामलों में कमी देखने को मिल रही है, बल्कि इस महामारी को मात देने वालों की संख्या में भी बड़ा इजाफा देखने को मिल रहा है। सितंबर में जिस तरह से कोरोना का सितम देखने को मिला, अक्टूबर इस मामले में सुकून देने वाला है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों की मानें तो बीते कुछ सप्ताह से देश में जितने कोरोना के नए केस मिल रहे हैं, उससे अधिक मरीज ठीक हो जा रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले लगातार तीन सप्ताह से कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या, कोरोना के नए मामलों से अधिक है। यानी पिछले लगातार तीन सप्ताह से कोरोना से संक्रमित होने वालों से अधिक महामारी से ठीक होने वालों का आंकड़ा सामने आ रहा है। इस दौरान कोरोना के नए केसों में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है।

Updated : 9 Oct 2020 6:50 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top