Top
Home > विदेश > भारत से बिना चेंकिंग आ रहे लोगों के चलते फैल रहा कोरोना : पीएम ओपी ओली

भारत से बिना चेंकिंग आ रहे लोगों के चलते फैल रहा कोरोना : पीएम ओपी ओली

भारत से बिना चेंकिंग आ रहे लोगों के चलते फैल रहा कोरोना : पीएम ओपी ओली

काठमांडु। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली ने हाल ही में नया पॉलिटिकल मैप जारी कर भारतीय क्षेत्र लिपुलेख, लिंपियाधुरा और कालापानी को अपना हिस्सा बताया और अब उसने देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के लिए भारत की तरफ से जा रहे लोगों को कसूरवार ठहराया है। केपी ओली ने कहा कि दक्षिण एशियाई देशों की तुलना में नेपाल में मृत्यु कम है। उन्होंने आगे कहा कि जो लोग भारत से बिना सही तरह से चेकिंग के आ रहे हैं उन्हीं के चलते कोविड-19 संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है।

नेपाल में सोमवार को कोरोना वायरस के 72 नए मामले सामने आए जिससे देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 675 हो गई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी। नेपाल ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन दो जून तक के लिए बढ़ा दिया है। नेपाल उन देशों में से है जहां कोराना वायरस के मामले सबसे कम आए हैं।

स्वास्थ्य और जनसंख्या मंत्रालय के अनुसार सोमवार को संक्रमण के 72 नए मामले सामने आए। यह संख्या किसी एक दिन में सबसे उच्च स्तर है। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 675 हो गई। नेपाल में 24 मार्च को लॉकडाउन लागू किया गया था जो दो जून तक प्रभावी रहेगा। हालांकि नेपाल ने सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को 14 जून तक के लिए रद्द कर दिया है।

Updated : 25 May 2020 1:43 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top