Home > विदेश > चीन के गांसू प्रांत में बढ़ा कोरोना संक्रमण, पर्यटन स्थल हुए बंद

चीन के गांसू प्रांत में बढ़ा कोरोना संक्रमण, पर्यटन स्थल हुए बंद

चीन के गांसू प्रांत में बढ़ा कोरोना संक्रमण, पर्यटन स्थल हुए बंद
X

बीजिंग।चीन के उत्तरपश्चिमी गांसु प्रांत में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होने के कारण सोमवार को सभी प्रकार के पर्यटन स्थलों को बंद कर दिया गया है। गांसु प्रांत प्राचीन सिल्क रोड के किनारे स्थित है और बौद्ध चित्रों और अन्य धार्मिक स्थलों से भरे दुनहुआंग ग्रोटो के लिए जाना जाता है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की ओर से कहा गया है कि पिछले 24 घंटों में स्थानीय प्रसार (लोकल ट्रांसमिशन) के 35 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें से चार गांसु में हैं। अन्य 19 मामले इनर मंगोलिया क्षेत्र में पाए गए, जबकि अन्य कई प्रांतों और शहरों में मिले। इनर मंगोलिया के कुछ हिस्सों के निवासियों को घर के अंदर रहने का आदेश दिया गया है।

बड़े पैमाने पर स्थानीय संक्रमण के मामलों पर रोक लगने के बाद चीन में महामारी के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति अपनाई हुई है। यहां पर अभी भी लॉकडाउन किया जा रहा है। आइसोलेट किया जा रहा है और वायरस के लिए अनिवार्य टेस्ट जारी है। फरवरी में होने वाले विंटर ओलंपिक्स से पहले यात्रियों और टूर पर आनेवाले लोगों से वायरस के डेल्टा संस्करण के प्रसार होना चिंताजनक बात है। इस दौरान आनेवाले विदेशी दर्शकों पर पहले ही रोक लगा दी गई है।

Updated : 25 Oct 2021 11:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top