Home > विदेश > कोरोना संकटकाल : पाक ने अरब सागर में किया एंटी-शिप मिसाइल टेस्ट

कोरोना संकटकाल : पाक ने अरब सागर में किया एंटी-शिप मिसाइल टेस्ट

कोरोना संकटकाल : पाक ने अरब सागर में किया एंटी-शिप मिसाइल टेस्ट
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी नौसेना ने शनिवार (25 अप्रैल) को उत्तरी अरब सागर में पोत-रोधी मिसाइलों की एक श्रृंखला का सफल परीक्षण किया। एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। नौसेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल अर्शीद जावेद ने कहा कि मिसाइलों को सतह पर स्थित जहाजों, स्थिर और रोटरी-विंग विमानों से दागा गया।

उन्होंने एक बयान में कहा कि नौसेना प्रमुख एडमिरल जफर महमूद अब्बासी मिसाइलों के परीक्षण के वक्त मौजूद थे। बयान के मुताबिक, ''जहाज को निशाना बनाने वाली मिसाइलों को समुद्र तल पर युद्धपोतों और विमानों से दागा गया।"

अधिकारी ने बताया कि मिसाइल परीक्षण का सफल प्रदर्शन पाकिस्तान की नौसेना की परिचालन क्षमता और सैन्य तैयारियों का प्रमाण है। इस अवसर पर एडमिरल अब्बासी ने कहा, ''पाकिस्तानी नौसेना दुश्मन के हमले का मुंहतोड़ जवाब देने में पूरी तरह सक्षम है।"


दूसरी ओर, शनिवार (25 अप्रैल) को 785 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि के बाद पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 11,940 हो गई। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने कहा है कि इस दौरान 16 और लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 253 हो गई, जबकि 2,755 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।


Updated : 25 April 2020 3:26 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top