Top
Home > विदेश > कोरोना : चीन में 46 नए मामले आए सामने, तीन लोगों की मौत

कोरोना : चीन में 46 नए मामले आए सामने, तीन लोगों की मौत

कोरोना : चीन में 46 नए मामले आए सामने, तीन लोगों की मौत

बीजिंग। चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 46 नए मामले दर्ज किए हैं जिनमें चार घरेलू संक्रमण के मामले शामिल हैं। चीन में कोरोना वारयस के 34 मामले ऐसे सामने आए जिनमें संक्रमण के कोई लक्षण दिखाई नहीं दे रहे। चीन में इस वैश्विक महामारी से तीन और लोगों की मौत हो जाने से मृतक संख्या बढ़कर 3,339 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार चीनी मुख्यभूभाग में शुक्रवार तक विदेशों से आए संक्रमित लोगों की संख्या 1,183 दर्ज की गई। इनमें से 449 लोगों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 734 लोगों का उपचार किया जा रहा है जिनमें से 37 लोगों की हालत गंभीर है।

आयोग ने बताया कि देश में संक्रमित लोगों की कुल संख्या शुक्रवार को 81,953 हो गई जिनमें 1,089 मरीजों का अभी उपचार चल रहा है, 77,525 लोगों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है और 3,339 लोगों की इस संक्रमण के कारण मौत हो गई है। उसने बताया कि शुक्रवार को कोविड-19 संक्रमण के कुल 46 नए मामले दर्ज किए गए जिनमें से 42 लोग ऐसे हैं जो विदेश से आए हैं। आयोग ने बताया कि चीन में घरेलू स्तर पर संक्रमण के चार नए मामले दर्ज किए गए।

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 34 ऐसे मामले सामने आए जिनमें बीमारी के लक्षण दिखाई नहीं दे रहे। चीन के हुबेई प्रांत और उसकी राजधानी वुहान में कोरोना वायरस को काबू करने के बाद नए मामलों की संख्या बढ़ने के बीच चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कार्यस्थलों पर सुरक्षा कदमों पर कड़ी निगरानी रखे जाने का आदेश दिया। चिनफिंग का यह आदेश ऐसे समय में आया है जब चीन ने इस वैश्विक महामारी के खिलाफ दो महीने से अधिक समय तक चले संघर्ष के बाद हाल में काम और उत्पादन आरंभ किया है।

Updated : 11 April 2020 5:52 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top