Home > विदेश > अमेरिका के राष्ट्रपति आवास में मिला कोकीन, हंगामा मचते ही बंद हुआ व्हाइट हाउस

अमेरिका के राष्ट्रपति आवास में मिला कोकीन, हंगामा मचते ही बंद हुआ व्हाइट हाउस

गुप्त सेवा के अधिकारियों ने बताया किएक अज्ञात वस्तु पाई गई, जिसके बाद एहतियात के तौर पर व्हाइट हाउस बंद करवा दिया गया

अमेरिका के राष्ट्रपति आवास में मिला कोकीन, हंगामा मचते ही बंद हुआ व्हाइट हाउस
X

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति के आवास व्हाइट हाउस में कोकीन मिलने से हड़कंप मच गया। जिस समय यह सफेद पाउडर बरामद हुआ, उस समय राष्ट्रपति जो बाइडन व्हाइट हाउस में मौजूद नहीं थे। जांच पड़ताल के लिए कुछ देर के लिए व्हाइट हाउस को बंद कराना पड़ा।

शुरुआती जांच में पता चला कि उक्त सफेद पाउडर नशीला पदार्थ कोकीन है। जिस जगह कोकीन की बरामदगी हुई, वह जगह व्हाइट हाउस की वेस्ट विंग का हिस्सा है। वेस्ट विंग उस कार्यकारी हवेली से जुड़ा क्षेत्र है, जहां राष्ट्रपति जो बाइडन रहते हैं। इसमें ओवल कार्यालय, कैबिनेट कक्ष और प्रेस क्षेत्र और राष्ट्रपति के कर्मचारियों के लिए कार्यालय आते हैं। सैकड़ों लोग नियमित रूप से वेस्ट विंग में काम करते हैं या आते-जाते हैं।

गुप्त सेवा के अधिकारियों ने बताया कि वेस्ट विंग के अंदर एक अज्ञात वस्तु पाई गई, जिसके बाद एहतियात के तौर पर व्हाइट हाउस परिसर को अस्थायी रूप से बंद करवा दिया गया था। बाद में वस्तु की जांच की गई, जिसकी पहचान कोकीन के रूप में की गई। एक अधिकारी ने बताया कि फायर डिपार्टमेंट को भी यह निर्धारित करने के लिए बुलाया गया था कि यह कोई खतरनाक वस्तु तो नहीं है। उन्होंने कहा कि यह सफेद पाउडर व्हाइट हाउस में कैसे आया, इसके कारण और तरीके की जांच की जा रही है।

Updated : 5 July 2023 9:37 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top