Home > विदेश > चीनी कंपनी ने बंद किया दासू जल विद्युत परियोजना का काम, पाक नागरिकों को नौकरी से निकाला

चीनी कंपनी ने बंद किया दासू जल विद्युत परियोजना का काम, पाक नागरिकों को नौकरी से निकाला

चीनी कंपनी ने बंद किया दासू जल विद्युत परियोजना का काम, पाक नागरिकों  को नौकरी से निकाला
X

बीजिंग।पाकिस्तान में चीनी इंजीनियरों की बस पर हुए आतंकी हमले के बाद चीनी कंपनी ने दासू जल विद्युत परियोजना का काम रोकने का निर्णय लिया है। साथ ही इससे जुड़े सभी पाकिस्तानी कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।शुक्रवार को चीनी प्रतिनिधिमंडल घटनास्थल पर जांच करने गया था, जिसके बाद यह निर्णय लिया गया है। इस धमाके के दौरान 9 चीनी नागरिकों की मौत हो गई थी।

चीनी कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 14 जुलाई 2021 को हुए धमाके के मद्देनजर चीनी कंपनी दासू जल विद्युत परियोजना के काम को रोकते हुए सभी पाकिस्तानी कर्मचारियों को निलंबित करने की घोषणा करता है। इन कर्मचारियों को 14 दिनों के वेतन के साथ ग्रैच्यूटी दी जाएगी। सभी प्रकार का भुगतान एकसाथ कर दिया जाएगा।

मिसाइल तैयार -

इससे पहले चीन सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स के संपादक ने ट्वीट कर कहा कि इस आतंकी हमले में शामिल कायर लोग अबतक सामने नहीं आए हैं। लेकिन उन्हें तलाश कर खत्म कर दिया जाना चाहिए। यदि पाकिस्तान की क्षमता पर्याप्त नहीं है, उसकी मंजूरी से चीन की मिसाइलों और स्पेशल फोर्स को काम पर लगाया जा सकता है।

बस धमाका -

उल्लेखनीय है कि 14 जुलाई को पाकिस्तान में दासू डैम प्रोजेक्ट पर चीन के इंजीनियरों की निगरानी में काम चल रहा था। सभी बस में सवार होकर कार्यस्थल जा रहे थे कि अचानक लेबर कैंप के पास बस में धमाका हो गया। इससे घटनास्थल पर ही 10 लोगों की मौत हो गई थी जिसमें चीनी इंजीनियर भी थे।

Updated : 17 July 2021 8:50 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top