Top
Home > विदेश > कोरोना को लेकर चीन के प्रयासों से दुनिया के लाखों लोगों की बची जान : शी जिनपिंग

कोरोना को लेकर चीन के प्रयासों से दुनिया के लाखों लोगों की बची जान : शी जिनपिंग

कोरोना को लेकर चीन के प्रयासों से दुनिया के लाखों लोगों की बची जान : शी जिनपिंग
X

बीजिंग। कोरोना वायरस की उत्पत्ति को लेकर दुनिया के आरोपों से घिरे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा है कि चीन ने COVID19 के प्रकोप पर खुले और पारदर्शी तरीके से काम किया है। इसको लेकर कई ठोस प्रयास किए, जिससे महामारी के दौरान दुनिया भर के लाखों लोगों को बचाने में मदद मिली।

डब्ल्यूएचओ की एक टीम को कोरोनो वायरस की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए देश का दौरा करने की अनुमति देने पर सहमति व्यक्त कर दी थी। बता दें कि कोरोना वायरस का पहला केस चीन के वुहान में मिला था। इधर अमेरिका के, विश्व स्वास्थ्य संगठन से अलग होने के फैसले की चीन ने आलोचना करते हुए कहा कि यह एक और उदाहरण है जब अमेरिका ने एकतरफा कदम उठाया है।

चीन ने कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक प्रयासों के लिए डब्ल्यूएचओ का बचाव भी किया। कोरोना वायरस की शुरुआत कहां से हुई, इसकी जांच के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन के विशेषज्ञों की एक टीम भी चीन का दौरा करने वाली है। ट्रंप प्रशासन ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) से सभी संबंध तोड़ते हुए इस निकाय से अमेरिका के बाहर होने के अपने फैसले के बारे में संयुक्त राष्ट्र को औपचारिक रूप से अवगत करा दिया है।

Updated : 8 Sep 2020 6:58 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top