Home > विदेश > पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाने वाले कार्टूनिस्ट का सड़क हादसे में निधन,जांच शुरू

पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाने वाले कार्टूनिस्ट का सड़क हादसे में निधन,जांच शुरू

पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाने वाले कार्टूनिस्ट का सड़क हादसे में निधन,जांच शुरू
X

स्वीडन। पैगंबर मोहम्मद का विवादित कार्टून बनाने वाले स्वीडिश कार्टूनिस्ट लार्स विल्क्स की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है।दुर्घटना रविवार को दक्षिणी स्वीडन के मार्करीड शहर के पास उस समय हुई, जब वह पुलिस सुरक्षा में कार से जा रहे थे। दरअसल, इनकी कार ट्रक के साथ टकरा गई, जिसके बाद ट्रक चालक घाय़ल हो गया। इस दुर्घटना में दो पुलिस अधिकारियों की भी मौत हो गई।

इस कार्टून को लेकर लार्स विल्क्स (75) को बार-बार जान से मारने की धमकी मिल रही थी, जिसके कारण वह पुलिस की सुरक्षा में रह रहे थे। यह कार्टून 2007 में छपा था। प्रकाशित कार्टून ने कई मुसलमानों को नाराज किया, जो पैगंबर के दृश्य प्रतिनिधित्व को ईशनिंदा के रूप में देखते हैं। यह एक साल बाद आया जब डेनमार्क के एक अखबार ने पैगंबर के कार्टून प्रकाशित किए।

विशेष पुलिस अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं और पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि लार्स विल्क्स जिस पुलिस की गाड़ी में जा रहे थे, वो हादसे का शिकार हुई थी या फिर जान-बूझकर हादसे को अंजाम दिया गया है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार जिस गाड़ी में विल्क्स सवार थे, वह बहुत ही तेज गति से चल रही थी। एक प्रत्यक्षदर्शी ने मीडिया को बताया कि विल्क्स जिस कार में सवार थे, वह नियंत्रण खो बैठी और तेज गति से मोटर-वे के किनारे पर आ गई। ट्रक को मुड़ने का समय नहीं मिला और दोनों वाहनों में टक्कर हो गई।स्वीडन के पुलिस प्रमुख ने कहा है कि यह काफी निराशाजनक और दुखद खबर है। हमारे दो सहयोगी पुलिसकर्मियों की हादसे में मौत हो गई है। मैं उनके परिवार, रिश्तेदार और दोस्तों के प्रति सांत्वना जताता हूं।

Updated : 12 Oct 2021 10:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top