Top
Home > विदेश > कोरोना के कारण ब्रिटिश प्रधानमंत्री का दौरा रद्द, मोदी के साथ करेंगे वर्चुअल मीटिंग

कोरोना के कारण ब्रिटिश प्रधानमंत्री का दौरा रद्द, मोदी के साथ करेंगे वर्चुअल मीटिंग

कोरोना के कारण ब्रिटिश प्रधानमंत्री का दौरा रद्द, मोदी के साथ करेंगे वर्चुअल मीटिंग
X

नईदिल्ली। देश में जारी कोरोना संक्रमण के चलते ब्रिटिश प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन का भारत दौरा एक बार फिर रद्द हो गया है। भारत और ब्रिटेन की ओर से जारी संयुक्त बयान में कहा गया है कि वर्तमान में जारी कोरोना की परिस्थितियों को देखते हुए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अगले हफ्ते भारत यात्रा नहीं कर पाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री इस महीने के आखिर में वर्चुअल माध्यम से बैठक करेंगे।दोनों राजनेता बैठक में भारत और ब्रिटेन के संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए बनी योजना की शुरुआत करेंगे। दोनों नेता भारत-ब्रिटेन संबंधों को उसकी पूर्ण क्षमता तक ले जाने को अत्यधिक महत्व देते हैं। इस संबंध में आपसी संपर्क संवाद बनाए रखने और आने वाले समय में व्यक्तिगत मुलाकात करना चाहते हैं।

गणतंत्र दिवस का दौरा -

उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि बनने वाले थे। हालांकि ब्रिटेन में कोरोना महामारी के फैलाव के चलते यह संभव नहीं हो पाया। फिर उनकी यात्रा अप्रैल तक टाल दी गई और अब भारत में कोरोना के चलते यह संभव नहीं हो पाएगा।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ब्रिटेन में जून में होने वाली जी सात देशों की बैठक में भी आमंत्रित किया गया है, जहां दोनों नेताओं की मुलाकात हो सकती है।

Updated : 19 April 2021 11:10 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top