Home > विदेश > ब्रिटेन में खालसा टीवी पर लगा जुर्माना, हिंसा के वीडियो दिखा लोगों को भड़काने का आरोप

ब्रिटेन में खालसा टीवी पर लगा जुर्माना, हिंसा के वीडियो दिखा लोगों को भड़काने का आरोप

ब्रिटेन में खालसा टीवी पर लगा जुर्माना, हिंसा के वीडियो दिखा लोगों को भड़काने का आरोप
X

लंदन। ब्रिटेन में हिंसात्मक वीडियो दिखा भारत के खिलाफ लोगों को भड़काने के लिए खालसा टीवी पर कार्रवाई हुई है। ब्रिटेन के मीडिया वॉचडॉग खालसा टेलीविजन लिमिटेड पर 50 हजार पाउंड का जुर्माना लगाया है। चैनल पर आरोप लगा है कि उसने एक ऐसा म्यूजिक वीडियो और चर्चा का कार्यक्रम दिखाया, जिसमें ब्रिटिश सिख समुदाय को अप्रत्यक्ष रूप से हिंसा करने के लिए उकसाया गया है। म्यूजिक वीडियो में भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की कुछ तस्वीरें भी साझा की गईं। यूके की सरकार की मीडिया रेग्यूलेट्री अथॉरिटी द ऑफिस ऑफ कम्यूनिकेशंस ने शुक्रवार को यह आदेश जारी किया।

इस आदेश में कहा गया है कि इस म्यूजिक वीडियो और विवादित कार्यक्रम को फिर से प्रसारित नहीं किया जाना चाहिए। साथ ही वीडियो के लिए 20,000 पाउंड का जुर्माना और कार्यक्रम पर 30,000 पाउंड का जुर्माना लगाया गया है। 4 जुलाई, 7 और 9 जुलाई, 2018 को खालसा टीवी द्वारा बग्गा एंड शेरा नामक एक म्यूजिक वीडियो दिखाया गया, जिसमें अप्रत्यक्ष रूप से सिख समुदाय को हिंसा करने के लिए उकसाया गया था।

इसके अलावा 30 मार्च, 2019 को पंथक मसले नामक सवाल-जवाब का एक कार्यक्रम प्रसारित किया गया, जिसमें लोगों को अपराध करने के लिए उकसाया गया। केटीवी ब्रिटेन में एक सिख समुदाय पर केन्द्रित टीवी चैनल है। इसे खालसा टेलीवविजन लिमिटेड की ओर से लाइसेंस दिया गया है।

Updated : 12 Oct 2021 10:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top