Home > विदेश > धमाकों से दहला काबुल, स्कूल के पास 3 बम विस्फोट, 25 बच्चों की मौत

धमाकों से दहला काबुल, स्कूल के पास 3 बम विस्फोट, 25 बच्चों की मौत

धमाकों से दहला काबुल, स्कूल के पास 3 बम विस्फोट, 25 बच्चों की मौत
X

काबुल। अफगानिस्तान में तालिबानी सत्ता भी धमाकों पर नियंत्रण नहीं कर पा रही है। मंगलवार को राजधानी काबुल के पश्चिमी क्षेत्र में स्थित हाई स्कूल के पास लगातार तीन धमाके हुए हैं। धमाकों में 25 बच्चों की मौत हो गयी है। यह संख्या अभी बढ़ सकती है। बच्चों की मौत के बाद खून से लतपथ किताबें व जूते आदि देख लोगों के रोंगटे खड़े हो गए।


काबुल के पश्चिमी क्षेत्र के दश्त बारची में स्थित अब्दुल रहीम शहीद हाई स्कूल सुबह अपने सामान्य समय पर खुला था। स्कूली बच्चे अपनी कक्षा में पढ़ाई के लिए जा रहे थे। उसी समय अचानक तेज धमाका सुनाई दिया। धमाका होते ही वहां भगदड़ मच गयी। अभी लोग एक धमाके से निपट रहे थे कि अचानक दूसरा धमाका हुआ। दोनों धमाकों के हताहतों को निकालने के लिए एंबुलेंस बुलाई गयीं। ताबड़तोड़ धमाकों से काबुल का यह स्कूली इलाका दहल गया था। लगातार दो धमाकों से लोग संभल पाते कि कुछ ही दूरी पर तीसरा धमाका हो गया।

आत्मघाती हमलावर ने हमला किया -

अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने अब्दुल रहीम शहीद हाई स्कूल के पास विस्फोट की पुष्टि करते हुए कहा कि घटना की जांच शुरू हो गई है और विवरण बाद में साझा किया जाएगा।काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान ने ट्वीट कर धमाकों में कई शिया मुसलमानों के हताहत होने की जानकारी दी। एक अन्य जानकारी में बताया गया कि आत्मघाती हमलावर ने हमला किया है। धमाका स्कूल के मुख्य द्वार पर हुआ, जहां छात्रों की खासी भीड़ थी। अचानक हुए इन धमाकों में कई लोगों की जान जाने की बात कही गयी है। इसी विद्यालय के पास स्थित मुमताज प्रशिक्षण केंद्र के द्वार पर एक हथगोले से धमाका किया गया। अब तक 25 बच्चों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। यह संख्या और बढ़ने की उम्मीद जताई गयी है।

Updated : 9 May 2022 1:01 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top