Home > विदेश > यूएई के रेस्टॉरेंट में विस्फोट, 1 भारतीय समेत दो लोगों की मौत, 100 से अधिक घायल

यूएई के रेस्टॉरेंट में विस्फोट, 1 भारतीय समेत दो लोगों की मौत, 100 से अधिक घायल

यूएई के रेस्टॉरेंट में विस्फोट, 1 भारतीय समेत दो लोगों की मौत, 100 से अधिक घायल
X

अबूधाबी। संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी के एक रेस्तरां में गैस सिलेंडर फटने से भीषण विस्फोट हुआ है जिसमें एक भारतीय की मौत हो गयी। घटना में एक पाकिस्तानी नागरिक को भी जान गंवानी पड़ी। विस्फोट इतना भयावह था कि 120 लोग घायल हो गए। घायलों में 106 भारतीय शामिल हैं।

अबू धाबी के रशीद बिन सईद मार्ग पर स्थित एक चर्चित रेस्तरां में गैस सिलेंडर में रिसाव के बाद तेज धमाके से सिलेंडर फट गया। विस्फोट इतना भीषण था कि काफी दूर तक उसकी आवाज सुनी गयी। विस्फोट में एक भारतीय नागरिक और एक पाकिस्तानी नागरिक को जान गंवानी पड़ी। 106 भारतीयों सहित 120 लोग घायल हो गये, जिन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। अबू धाबी स्थित भारतीय दूतावास ने इस विस्फोट में एक भारतीय नागरिक और पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने दूसरे मृतक के पाकिस्तानी नागरिक होने की पुष्टि की है।

भारतीय दूतावास ने अपने बयान में कहा है कि संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों ने मरने वालों में एक भारतीय नागरिक के भी शामिल होने की जानकारी दी है। दूतावास के अनुसार शव को शीघ्र भारत लाने के लिए वह यूएई अधिकारियों के नियमित संपर्क में है। दूतावास अमीरात के अस्पतालों में भर्ती घायलों की स्थिति पर भी लगातार नजर रखे हुए है।

Updated : 27 May 2022 1:47 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top