Home > विदेश > लाहौर के अनारकली इलाके में ब्लास्ट, 3 की मौत, 23 घायल

लाहौर के अनारकली इलाके में ब्लास्ट, 3 की मौत, 23 घायल

लाहौर के अनारकली इलाके में ब्लास्ट, 3 की मौत, 23 घायल
X

लाहौर। लाहौर के अनारकली बाजार में गुरुवार को दिन दहाड़े हुए एक बम विस्फोट में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए। यह जानकारी पुलिस और स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी। विस्फोट के बाद मीडिया से बात करते हुए डीआईजी ऑपरेशन लाहौर डॉ. मुहम्मद आबिद खान ने कहा कि जांच प्रारंभिक चरण में है और विस्फोट की प्रकृति का पता लगाया जा रहा है।

हादसे के बाद मेयो अस्पताल में लोगों को इलाज के लिए ले जाया गया। मेयो अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि दो लोग मृत लाए गए और एक की इलाज से पहले ही मौत हो गई है। 23 लोग घायल लाए गए हैं जिनमें से चार की हालत गंभीर है और उन्हें ऑपरेशन थियेटर में ले जाया गया।

डिवाइस से संचालित बम का धमाका -

लाहौर के आयुक्त सेवानिवृत्त कैप्टन मुहम्मद उस्मान यूनिस ने भी पुष्टि की कि बम धमाके में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है। विस्फोट से आसपास की इमारतों की खिड़कियां टूट गईं, जबकि विस्फोट स्थल के पास खड़ी कई मोटरसाइकिलें क्षतिग्रस्त हो गईं। लाहौर पुलिस प्रवक्ता राणा आरिफ कहा कि ऐसा लगता है कि एक मोटरसाइकिल से एक बम जुड़ा हुआ था। लाहौर पुलिस के डीआईजी ऑपरेशंस आबिद खान ने कहा कि विस्फोट के बाद वहां एक गड्ढा हो गया है जो बम धमाके कारण हुआ होगा। पुलिस इसे टाइम बम या किसी डिवाइस से संचालित बम का धमाका मान रही है। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) था या टाइम्ड डिवाइस। फोरेंसिक टीम मौके से सबूत जुटा रही है।

Updated : 20 Jan 2022 12:02 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top