Home > विदेश > जो बाइडन और कमला हैरिस आज लेंगे राष्ट्रपति पद की शपथ

जो बाइडन और कमला हैरिस आज लेंगे राष्ट्रपति पद की शपथ

जो बाइडन और कमला हैरिस आज लेंगे राष्ट्रपति पद की शपथ
X

वाशिंगटन। अमेरिका में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन आज बुधवार को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। उनके साथ ही निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भी आज शपथ लेंगे। डोनाल्ड ट्रंप ने अपने कार्यकाल के आखिरी दिन नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन को शुभकामनाएं दी।

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के होने वाले शपथ ग्रहण को लेकर जारी हाई अलर्ट के बीच मंगलवार को पांच जगह फायरिंग की घटनाएं हुईं। फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए। ये घटनाएं कैलिफोर्निया व पेनसिल्वेनिया प्रांत में हुई हैं।

कैलिफोर्निया में अधिकारी की मौत -

कैलिफोर्निया में गोलीबारी की घटना में शेरिफ के मातहत एक अधिकारी की मौत हो गई और एक अन्य अधिकारी घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना में एक संदिग्ध की भी मौत हो गई। सैक्रामेंटो काउंटी के शेरिफ स्कॉट जोन्स ने कहा कि सोमवार को कैल एक्सपो के पास हुई गोलीबारी की घटना में घायल अधिकारी की हालत स्थिर है। जोन्स ने बताया कि मृत अधिकारी विभाग में छह साल से कार्यरत था। उन्होंने कहा कि संदिग्ध की उम्र 40 के आसपास थी। घटना में शामिल लोगों का नाम उजागर नहीं किया गया है।

पेनसिल्वेनिया में इसलिए हुई फायरिंग -

अधिकारियों का कहना है कि फायरिंग की घटनाएं पोकोनो पर्वत में पेनसिल्वेनिया समुदाय के लोगों को शरण दिए जाने के आदेश के कारण उभरे आक्रोश का नतीजा थी। पेनसिल्वेनिया के मोनरो काउंटी क्षेत्र में सोमवार को फायरिंग के चारों घटनास्थल अलग-अलग होने के बावजूद एक दूसरे से ज्यादा दूर नहीं थे। पोकोना पर्वत क्षेत्रीय पुलिस चीफ क्रिस वैग्नर के मुताबिक, अस्पताल दौड़त हुई पहुंची एक महिला के कमर में गोली लगी थी, जबकि एक अन्य घायल के सिर में गोली मारी गई थी। अभी तक किसी संदिग्ध की गिरफ्तारी नहीं की गई है। उन्होंने बताया कि एक अन्य घायल के बाजू में गोली लगी है, जबकि चौथे व्यक्ति का पैर घायल है।

Updated : 12 Oct 2021 11:03 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top