Home > विदेश > बांग्लादेश का सच्चा दोस्त है भारत : शेख हसीना

बांग्लादेश का सच्चा दोस्त है भारत : शेख हसीना

बांग्लादेश का सच्चा दोस्त है भारत : शेख हसीना
X

ढाका। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारत को बांग्लादेश का सच्चा दोस्त बताया है। साथ ही उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना भी की है।भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ गुरुवार को हुए वर्चुअल समिट के दौरान उन्होंने कहा कि साल 1971 की लड़ाई में भारत ने एक सच्चे दोस्त की तरह बांग्लादेश का साथ दिया।

शेख हसीना ने कहा कि वह इस दौरान शहीद हुए 3 मिलियन लोगों को याद करती हैं। साथ ही उस समय भारतीय सेना के शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करती हैं, जिन्होंने खुले दिल से बांग्लादेश को पूरा सहयोग किया।उन्होंने कहा कि यह उनके लिए बहुत विशेष दिन है। यह वो दिन हैं जब उनका माताओं, भाइयों और बहनों को बंदी बना लिया गया था। कर्नल अशोक तारा ने 17 दिसम्बर की सुबह हम लोगों को पाकिस्तान के हाथों से आजाद कराया था। भारत हमारा सच्चा दोस्त है।

इसके साथ-साथ उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों के सफल होने और भारत में रिकवरी रेट 95.31 प्रतिशत होने पर बधाई भी दी।उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने कोरोना से निपटने की जो योजनाएं बनाई हैं, वह सराहनीय हैं। हेल्थ केयर पैकेज के अलावा उन्होंने आत्मनिर्भर भारत के तहत दिए जाने वाले पैकेज की भी सराहना की।

Updated : 12 Oct 2021 11:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top