Home > विदेश > किसान आंदोलन की समर्थक रिहाना के देश को भारत ने दी मुफ्त वैक्सीन

किसान आंदोलन की समर्थक रिहाना के देश को भारत ने दी मुफ्त वैक्सीन

किसान आंदोलन की समर्थक रिहाना के देश को भारत ने दी मुफ्त वैक्सीन
X

ब्रिजटाउन। भारत में कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट करने वाली गायिका रिहाना के देश को भारत ने मुफ्त में वैक्सीन उपलब्ध कराई है। जिसके लिए बारबाडोस के पीएम ने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया है। बारबेडियन गायिका रिहाना ने वैश्विक स्तर पर भारत की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया था। रिहाना के ट्वीटके बाद ये वैश्विक मुद्दा बन गया था।

बर्बाडोस की प्रधानमंत्री मिया अमोर मॉटले ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर कोरोना वैक्सीन की खेप उपलब्ध कराने के लिए धन्यवाद दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लिखे गए पत्र में उन्होंने कहा है कि 'मुझे विश्वास है कि आप सभी स्वास्थ और सुरक्षित होंगे। बर्बाडोस की जनता और सरकार की ओर से वह भारत सरकार और भारत के लोगों को भारत की कोवीशील्ड वैक्सीन की खेप उपलब्ध कराने के लिए धन्यवाद देते हैं।

इससे पहले पिछले महीने मॉटले ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर वैक्सीन उपलब्ध कराने का आग्रह किया था। मीडिया रिपोर्ट से जानकारी मिली है कि बर्बाडोस को भारत की ओर से 100000 वैक्सीन मिलेंगी। मॉटले ने यह भी बताया कि कोवीशील्ड वैक्सीन को प्रयोग करने के लिए मंजूरी दे दी गई है और सभी नियमों का पालन करते हुए इसका प्रयोग किया जाएगा। भारत द्वारा उपलब्ध करायी गयी वैक्सीन की पहली खेप में 50000 वैक्सीन फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर्स, पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान, आवश्यक सेवाएं, होटल में काम करनेवाले कर्मचारी, सुपरमार्केट में काम करने वाले कर्मचारी और वरिष्ठ नागरिकों को प्रथामिकता दी जाएगी।





Updated : 12 Oct 2021 10:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top