Home > विदेश > ऑस्ट्रेलिया में एक दिसंबर से यात्रा प्रतिबंधों में ढील देने की घोषणा

ऑस्ट्रेलिया में एक दिसंबर से यात्रा प्रतिबंधों में ढील देने की घोषणा

ऑस्ट्रेलिया में एक दिसंबर से यात्रा प्रतिबंधों में ढील देने की घोषणा
X

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया ने अपने यहां यात्रा प्रतिबंधों में ढील देने का घोषणा की है। पूरी तरह से वैक्सीनेशन करा चुके योग्य वीजा धारक छात्र और श्रमिकों को एक दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया आने के लिए कोरोना सम्बंधी यात्रा छूट के लिए आवेदन नहीं करना होगा।

ऑस्ट्रेलिया को फिर से खोलने की राष्ट्रीय योजना के तहत सोमवार को अतिरिक्त परिवर्तनों की घोषणा की गई। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा है कि टीकाकरण के बाद योग्य वीजा धारक एक दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया आ सकते हैं। योग्य वीजा धारकों में कुशल कारीगर और छात्रों के साथ-साथ मानवीय काम करने वाले हॉलिडे मेकर और प्रोविशनल पारिवारिक वीजा धारक भी शामिल हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इन बदलावों से यह सुनिश्चित होगा कि "हम परिवारों को फिर से जोड़ते हुए ऑस्ट्रेलियाई लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा करना जारी रखेंगे। हम कुशल लोगों और छात्र वीजा धारकों के लिए अपनी सीमा खोलकर अपनी आर्थिक सुधार को सुरक्षित करेंगे। इन व्यवस्थाओं के तहत, मॉरिसन ने कहा कि यात्रियों को ऑस्ट्रेलिया के थेराप्यूटिक्स गुड एडमिनिस्ट्रेशन (टीजीए) द्वारा अनुमोदित या मान्यता प्राप्त टीके की पूरी डोज के साथ पूरी तरह से वैक्सीन लगाई जानी चाहिए।

जरूरी होगा कि योग्य वीजा उपवर्गों में से किसी एक के तहत वैध वीजा रखें और वैक्सीनेशन का प्रमाण प्रस्तुत करें। ऐसे लोगों को तीन दिनों के अंदर एक नेगेटिव पोलीमरेज़ चेन रिएक्शन (पीसीआर) टेस्ट भी प्रस्तुत करना होगा। मॉरिसन ने कहा कि कुशल कामगारों और अंतरराष्ट्रीय छात्रों की ऑस्ट्रेलिया वापसी से हमारे आर्थिक सुधार को और मजबूती मिलेगी। हमारी अर्थव्यवस्था को जिन मूल्यवान कामगारों की जरूरत है, हम उपलब्ध कराएंगे। उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया ने महीनों से लागू कोरोना के सख्त प्रतिबंधों के बाद एक नवंबर से अपनी सीमाओं को क्वारनटीन फ्री यात्रियों के लिए खोल दिया है।

Updated : 2021-11-24T14:58:39+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top