Home > विदेश > एक और दुर्दांत हमास कमांडर का सफाया, गाजा में ढेर हुआ इमाद क्रिके

एक और दुर्दांत हमास कमांडर का सफाया, गाजा में ढेर हुआ इमाद क्रिके

आईडीएफ ने एक्स हैंडल पर कहा है कि इमाद क्रिके हमास की शेजैया बटालियन का कमांडर था। वह शेजैया बटालियन के पिछले कमांडर के मारे जाने से पहले डिप्टी कमांडर था।

एक और दुर्दांत हमास कमांडर का सफाया, गाजा में ढेर हुआ इमाद क्रिके
X

गाजा पट्टी । दक्षिणी गाजा के प्रमुख शहर खान यूनिस में फिलिस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास के खिलाफ इजराइल के सुरक्षा बलों के हमले जारी हैं। इस बीच इजराइल की सेना ने हमास के खूंखार आतंकवादी इमाद क्रिके को ढेर कर दिया है। साथ ही अपने चार शहीद सैनिकों के नामों का खुलासा करते हुए फोटो जारी किए हैं।आईडीएफ ने एक्स हैंडल पर कहा है कि इमाद क्रिके हमास की शेजैया बटालियन का कमांडर था। वह शेजैया बटालियन के पिछले कमांडर के मारे जाने से पहले डिप्टी कमांडर था।

क्रिके गाजा सिटी ब्रिगेड में टैंकरोधी मिसाइल प्रशिक्षण का भी जिम्मेदार था। वह कल हमले में मारा गया। वह हमास के ताकतवर कमांडर था। इजराइल के प्रमुख अखबार द टाइम्स ऑफ इजराइल के अनुसार खान यूनिस में रातभर के इजराइल के सुरक्षाबलों ने हमला किया है। सुबह दक्षिणी इजरायल के लोगों को हमास के संभावित हमले के लिए सचेत करते हुए वायु रक्षा प्रणाली को सक्रिय किया गया है।

आईडीएफ ने गाजा पट्टी पर छिड़े युद्ध के 66वें दिन आज (सोमवार) अपने चार शहीद सैनिकों के फोटो और विवरण जारी किया है। इनमें सार्जेंट 55वीं पैराट्रूपर्स ब्रिगेड के 35 वर्षीय मेजर गिदोन इलानी, किरयाती ब्रिगेड की 8111वीं बटालियन के 36 वर्षीय मेजर एटे पेरी, किरयाती ब्रिगेड की 8111वीं बटालियन के 42 वर्षीय मेजर एविएटर कोहेन और उत्तरी कमान के 36वें डिवीजन के 34 वर्षीय मेजर गैल बेचर शामिल हैं। आईडीएफ ने कहा कि चारों दक्षिणी इजराइल में कल एक सैन्य वाहन की टक्कर में मारे गए। आईडीएफ ने कहा है कि इस युद्ध में उसके 102 जवानों की शहादत हो चुकी है।

Updated : 11 Dec 2023 5:54 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

News Desk Bhopal

News Desk Bhopal


Next Story
Top