Home > विदेश > चीन ने जो किया अमेरिकी उसे कभी नहीं भूलेंगे : डोनाल्ड ट्रंप

चीन ने जो किया अमेरिकी उसे कभी नहीं भूलेंगे : डोनाल्ड ट्रंप

चीन ने जो किया अमेरिकी उसे कभी नहीं भूलेंगे : डोनाल्ड ट्रंप
X

फायेटेविले। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका कभी नहीं भूलेगा, जिस तरह चीन वैश्विक महामारी को फैलने से रोकने में नाकाम रहा और उससे अमेरिकी अर्थव्यवस्था बर्बाद हुई। ट्रंप ने रविवार को एक चुनावी रैली में कहा कि अमेरिका अपने आर्थिक पुनरुद्धार की राह पर था और अच्छा कर रहा था, लेकिन फिर चीन से आए एक वायरस की चपेट में आ गया। उन्होंने कहा कि हमारे देश के इतिहास में हमारी अर्थव्यवस्था सबसे बेहतर स्थिति में थी और फिर हम चीन के प्लेग की चपेट में आ गए, जिसे हम कभी नहीं भूलेंगे।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैं बताना चाहूंगा कि हमने 20 लाख लोगों की जिंदगियां बचाई, लेकिन जो हुआ वह नहीं होना चाहिए था। हम कभी नहीं भूल सकते कि चीन ने हमारे साथ क्या किया, हम कभी नहीं भूल सकते। चीन के शहर वुहान में पिछले साल दिसम्बर में कोरोना वायरस फैलना शुरू हुआ था। ट्रंप लगातार बीजिंग पर इसकी जानकारी छुपाने और इसे फैलने से रोकने में नाकाम रहने का आरोप लगाते रहे हैं। दुनिया में इससे सबसे अधिक अमेरिका ही प्रभावित हुआ है। इससे यहां 90 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और 2,31,000 से अधिक लोगों की इससे मौत हो चुकी है।

ट्रंप के भारतीय-अमेरिकी समर्थकों ने टेक्सास के ह्यूस्टन शहर में रविवार को कार रैली निकाली और राष्ट्रपति के रूप में ट्रंप को फिर से चुनने के लिए लोगों का आह्वान किया तथा उन्हें अपना समर्थन देने की घोषणा की। यह रैली मीलों लंबी थी। ट्रंप के इन समर्थकों का काफिला पूरे शहर में घूमता रहा। इन लोगों ने मास्क पहन रखे थे और देशभक्ति के नारों तथा अमेरिकी ध्वज से युक्त रंग-बिरंगी तख्तियां ले रखी थीं। तख्तियों पर ट्रंप ने अमेरिका को महान बनाकर रखा है कि मैं ट्रंप के साथ हूं और भारतीय-अमेरिकियों को रिपब्लिकनों का समर्थन। रैली के आयोजकों में से एक रमेश चेरिविराला ने कहा, हम दुनिया और समुदाय को दिखाना चाहते हैं कि सभी अल्पसंख्यक बाइडेन-हैरिस या डेमोक्रेट्स के साथ नहीं हैं जैसा कि कुछ पूर्वानुमानों में कहा गया है।

Updated : 2 Nov 2020 6:43 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top