Top
Home > विदेश > अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने पलटा ट्रंप का फैसला, चीनी एप्स से हटाया प्रतिबंध

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने पलटा ट्रंप का फैसला, चीनी एप्स से हटाया प्रतिबंध

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने पलटा ट्रंप का फैसला, चीनी एप्स से हटाया प्रतिबंध
X

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने बुधवार को डोनाल्ड ट्रंप के एक और फैसले को पलटते हुए टिकटॉक और वीचैट जैसे चीनी ऐप पर प्रतिबंध से छूट दे दी है। व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी।

बाइडन प्रशासन टिकटॉक या वीचैट पर प्रतिबंधित लगाने की बजाय विदेशी कंपनियों के नियंत्रण वाले इंटरनेट ऐप से होने वाले खतरों का विश्लेषण करेगी और उसका खाका तैयार करेगी। इसके तहत उन सॉफ्टवेयर ऐप की पहचान की जाएगी, जो अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा और अवाम के सामने गंभीर खतरा पैदा करते हैं। इनमें विदेशी हितों को बढ़ावा देने वाले संगठनों से जुड़े ऐप के अलावा आपराधिक गतिविधियों में लिप्त सॉफ्टवेयर शामिल हैं। बाइडन की ओर से जारी नए कार्यकारी आदेश में वित्त विभाग सहित अन्य संघीय एजेंसियों से संवेदनशील निजी डाटा की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश बनाने को भी कहा गया है, ताकि उनका दुरुपयोग रोका जा सके।

Updated : 10 Jun 2021 7:47 AM GMT
Tags:    

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Share it
Top