Home > विदेश > अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत की यात्रा करने की दी सलाह, जानें कारण

अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत की यात्रा करने की दी सलाह, जानें कारण

अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत की यात्रा करने की दी सलाह, जानें कारण
X

वॉशिंगटन। अमेरिका ने हाल ही में अपने नागरिकों को भारत की यात्रा नहीं करने की सलाह दी है। अमेरिका ने इसकी वजह भारत में कोरोना संकट, अपराध और आतंकवाद को कारण बताया है। यही नहीं अमेरिका ने भारत की यात्रा के लिए रेटिंग 4 निर्धारित की है जिसे सबसे खराब माना जाता है। इस श्रेणी भारत के अलावा युद्धग्रस्‍त सीरिया, आतंकवाद का केंद्र पाकिस्‍तान, ईरान, इराक और यमन शामिल हैं।

बता दें कि भारत में कोरोना संकट, अपराध और आतंकवाद में तेजी के कारण अमेरिकी ने अपने नागरिकों भारत की यात्रा न करने की सलाह दी है। अमेरिका ने अपने अडवाइजरी की कुछ अन्‍य वजहों में महिलाओं के खिलाफ अपराध और उग्रवाद को भी कारण बताया है। उधर, इंडियन टूरिज्‍म एंड हॉस्पिटलटी संघ ने भारत सरकार से गुहार लगाई है कि वे अमेरिका सरकार से ट्रेवेल अडवाइजरी को बदलने के लिए दबाव डाले।

सरकार इसे प्राथमिकता के आधार पर उठाए ताकि देश के बारे में बन रही नकारात्‍मक छवि को रोका जा सके। फेथ ने कहा कि इस समय पर्यटन उद्योग कोरोना महामारी की वजह से गंभीर संकट से गुजर रहा है और जल्‍द ही भारत में यह उद्योग फिर से अपने आपको शुरू करने जा रहा है। 23 अगस्‍त को जारी इस ट्रेवेल अडवाइजरी में भारत के अलावा पाकिस्‍तान, सीरिया, यमन, ईरान और इराक जैसे हिंसा प्रभावित देशों को शामिल किया गया है।

Updated : 26 Aug 2020 4:42 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top