Home > विदेश > कनाडा के प्रधानमंत्री आवास को 20 हजार ट्रकों ने घेरा, जस्टिन ट्रूडो को छिपना पड़ा

कनाडा के प्रधानमंत्री आवास को 20 हजार ट्रकों ने घेरा, जस्टिन ट्रूडो को छिपना पड़ा

कनाडा के प्रधानमंत्री आवास को 20 हजार ट्रकों ने घेरा, जस्टिन ट्रूडो को छिपना पड़ा
X

मेलबर्न। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, ट्रक चालकों को अनिवार्य रूप से कोरोना वैक्सीन लगवाने का आदेश देने के बाद मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। ट्रूडो के आदेश के विरोध में कनाडा की राजधानी ओटावा स्थित प्रधानमंत्री आवास को 50 हजार ट्रक चालकों ने 20 हजार ट्रकों के साथ चारों तरफ से घेर लिया। जिसके बाद से प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और उनके परिवार को गुप्त स्थान पर छिपना पड़ा है। इन ट्रक चालकों ने अपने करीब 70 किमी लंबे काफिले को 'फ्रीडम कान्वॉइ' नाम दिया है।

ओटावा में शनिवार को हजारों की तादाद में जमा हुए ट्रक वालों ने अमेरिका की सीमा को पार करने के लिए वैक्सीन को अनिवार्य बनाए जाने का विरोध किया है। इससे पहले कनाडाई पीएम ने एक विवादित बयान देते हुए ट्रक वालों को 'महत्व नहीं रखने वाले अल्पसंख्यक' करार दिया था। इससे भी ट्रक वाले बुरी भड़के हुए हैं। आलम यह है कि राजधानी ओटावा जाने वाले रास्ते पर 70 किमी तक ट्रक ही ट्रक दिखाई दे रहे हैं।

ट्रक चालकों को एलन मस्क का भी साथ -

उधर, ट्रक चालकों को दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क का भी साथ मिल गया है। मस्क ने ट्वीट करके कहा, 'कनाडाई ट्रक चालकों का शासन' और अब इस आंदोलन की गूंज अमेरिका तक देखी जा रही है। ये ट्रक वाले कनाडा के झंडे और 'आजादी' की मांग वाले झंडे लहरा रहे हैं। वे पीएम ट्रूडो के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। इस आंदोलन में ट्रक चालकों को हजारों अन्य प्रदर्शनकारियों का भी साथ मिल रहा है जो कोरोना प्रतिबंधों से गुस्साए हुए हैं।

Updated : 30 Jan 2022 11:29 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top