Home > विदेश > मेक्सिको में गवर्नर ऑफिस के बाहर मिले 10 शव, सभी की पीट-पीटकर हत्या

मेक्सिको में गवर्नर ऑफिस के बाहर मिले 10 शव, सभी की पीट-पीटकर हत्या

मेक्सिको में गवर्नर ऑफिस के बाहर मिले 10 शव, सभी की पीट-पीटकर हत्या
X

मेक्सिको। मेक्सिको के जाकाटेकस राज्य में गवर्नर ऑफिस के सामने से 10 शव बरामद किए गए हैं। इन सबकी पीट-पीट कर हत्या की गई है। इन शवों को क्रिसमस ट्री के पास एक ट्रक में भरकर वहां पर रखा गया। बताया गया है कि इन शवों को ट्रक में रखकर गवर्नर कार्यालय के सामने सुबह होने से पहले छोड़ा गया था। गवर्नर डेविड मोनरियाल ने बताया कि वो काम शुरू करने ही वाले थे कि उन्हें शवों के मिलने की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि कि शवों पर पीटने और चोट के निशान थे।सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि एक व्यक्ति ट्रक को प्लाजा में ले गया, फिर वाहन से नीचे उतर गया और एक गली से बाहर निकल गया।

संघीय एजेंसियां जांच में सहयोग करने के लिए अतिरिक्त मदद भेज रही हैं। इस राज्य में नशीले सामानों की तस्करी के लिए आए दिन वर्चस्व की लड़ाई होती रहती है, जिसमें बड़ी संख्या में लोग मारे जाते हैं।तस्करी करने वाले गिरोहों के कारण सिनालोआ और जलिस्को में कानून-व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब है। यहां बड़े पैमाने पर हिंसा हो रही है।वहीं, जाकाटेकस की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। यहां प्रति व्यक्ति हत्या की दर सबसे अधिक है। मोनरियाल ने कहा कि हमें जो मिला वह पिछली सरकारों की शापित विरासत से कम नहीं है।

राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर मेक्सिको में हो रही हत्याओं की रोकथाम में असमर्थ रहे हैं। साल 2021 के पहले 11 महीनों में 31,615 हत्याएं हुई थीं, जो 2020 में 32,814 से सिर्फ 3.6 फीसदी कम हैं।उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले उत्तर-मध्य मेक्सिको से खबर आई थी कि यहां दो घरों में हुई गोलीबारी में एक बच्चे समेत आठ लोगों की मौत हो गई है।अधिकारियों ने बताया कि माना जा रहा है कि हमलावरों ने एक घर में मौजूद चार लोगों को निशाना बनाकर हमला किया था और इस दौरान वहां मौजूद एक महिला की भी मौत हो गई थी। स्थानीय मीडिया के मुताबिक सालियो कस्बे के सुदूर इलाके में बने इस घर का इस्तेमाल नशे के आदी लोग करते हैं।

Updated : 2022-01-11T11:07:09+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top