Home > देश > केदारनाथ में राहुल और वरुण गांधी ने की मुलाकात, दोनों भाइयों के बीच हुई बातचीत

केदारनाथ में राहुल और वरुण गांधी ने की मुलाकात, दोनों भाइयों के बीच हुई बातचीत

वरुण गांधी ने परिवार संग की पूजा

Kedarnath
X

 केदारनाथ में राहुल और वरुण गांधी ने की मुलाकात

देहरादून। इसे बाबा केदारनाथ की महिमा कहें या कोई राजनीतिक संयोग, पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी और भारतीय जनता पार्टी के सांसद और गांधी परिवार के ही सदस्य वरुण गांधी की मुलाकात तीर्थक्षेत्र में हुई। केदारनाथ मंदिर प्रशासन से जुड़े सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी आज बाबा केदारनाथ के दर्शन कर अपनी यात्रा का समापन करने वाले थे। ठीक उसी समय वरुण गांधी भी अपने परिवार के साथ बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए पहुंचे। आमना-सामना होने पर दोनों भाइयों ने कुछ समय तक आपस में बातचीत की।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के तीन दिवसीय उत्तराखंड दौरे का आज आखिरी दिन था। राहुल गांधी आज सुबह फिर केदारनाथ धाम पहुंचे। वहां मंदिर में एक बार फिर बाबा केदार का आशीर्वाद लिया। मंदिर समिति के अधिकारियों ने बताया कि केदारनाथ धाम में मत्था टेकने से पहले राहुल गांधी ने अपने चचेरे भाई और भाजपा नेता वरुण गांधी से मुलाकात की। दोनों भाइयों के बीच कुछ देर बातचीत हुई।

इस संदर्भ में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट से मीडिया ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय में उनका पक्ष जानना चाहा तो महेंद्र भट्ट ने कहा कि राहुल गांधी का केदारधाम आना स्वागतयोग्य है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बाबा केदारधाम में आस्था ने तमाम राजनेताओं को केदारधाम पहुंचने का विषय दे दिया है। यह इसलिए भी स्वागतयोग्य है कि राहुल गांधी देर से ही सही सनातन परंपरा की तरफ लौट रहे हैं। राहुल और वरुण की मुलाकात को उन्होंने सामान्य शिष्टाचार भेंट बताया और कहा कि तीर्थक्षेत्र में संयोगवश हुई इस भेंट के कोई राजनीतिक मतलब नहीं निकाले जाने चाहिए।

Updated : 28 Dec 2023 7:55 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top