Home > देश > संसद में सुरक्षा में चूक को लेकर हंगामा, लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

संसद में सुरक्षा में चूक को लेकर हंगामा, लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

संसद में सुरक्षा में चूक को लेकर हंगामा, लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित
X

नईदिल्ली। लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही संसद की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में विपक्ष के हंगामा के चलते शुक्रवार को 2:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने पर विपक्षी नेता प्ले कार्ड लेकर सदन के बीचो-बीच आ गए और नारेबाजी करने लगे। इसके बाद पीठासीन अधिकारी राजेंद्र अग्रवाल ने सदन की कार्यवाही 2:00 बजे तक के लिए स्थगित दी।

राज्यसभा में पेपर रखे जाने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सभापति जगदीश धनकड़ ने कहा कि उन्हें संसद की सुरक्षा में हुई चूक के विषय पर कई स्थगन प्रस्ताव प्राप्त हुए। मगर वह अनुमति नहीं दे सकते। इस पर विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा बढ़ता देख कार्यवाही को 2:00 बजे तक के लिए स्थापित कर दिया गया।सभापति ने सत्ता पक्ष, विपक्ष के नेताओं के अलावा पार्टियों के फ्लोर लीडर को बैठक के लिए अपने कक्ष में बुलाया।

आम आदमी पार्टी के सदस्य राघव चड्ढा को सभापति ने एक विषय पर टोका। उन्होंने कहा कि वह पहले ऐसे व्यक्ति हैं जो दोषी साबित होने और सजा पाने के बाद भी हंस रहे थे। उल्लेखनीय है कि राघव चड्ढा सदन की आचार समिति द्वारा एक विषय में दोषी ठहराए गए थे और इस दौरान उनके निलंबन को उनकी सजा के तौर पर माना गया था।

Updated : 15 Dec 2023 7:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top