Home > देश > आदिवासी समाज में कोमलता भी, हक के लिए लड़ने की क्षमता भी- ज्योतिरादित्य सिंधिया

आदिवासी समाज में कोमलता भी, हक के लिए लड़ने की क्षमता भी- ज्योतिरादित्य सिंधिया

आदिवासी समाज के अंदर कोमलता भी है और अपने हक के लिए लड़ने की क्षमता भी है। रानी दुर्गावती, बिरसा मुंडा का जीवन हमारे लिए हमारे लिए प्रेरणा है। 65 वर्षों तक कांग्रेस ने आदिवासी समाज के लिए कुछ नहीं किया। अगर किसी ने आपके हित के लिए काम किया है

आदिवासी समाज में कोमलता भी, हक के लिए लड़ने की क्षमता भी- ज्योतिरादित्य सिंधिया
X

कांग्रेस की मानसिकता आदिवासी विरोधी

कमलनाथ कुर्सी के लिए आते हैं श्योपुर

कोराना काल में कहां थे कमलाथ और दिग्विजय सिंह

कांग्रेस के नेता साइबेरियन पक्षी, चुनाव आते ही जनता के बीच दिखायी देते है

भोपाल । आदिवासी समाज के अंदर कोमलता भी है और अपने हक के लिए लड़ने की क्षमता भी है। रानी दुर्गावती, बिरसा मुंडा का जीवन हमारे लिए हमारे लिए प्रेरणा है। 65 वर्षों तक कांग्रेस ने आदिवासी समाज के लिए कुछ नहीं किया। अगर किसी ने आपके हित के लिए काम किया है तो वह हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी। 15 नवंबर को भगवान “बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाए जाने का निर्णय लिया गया। रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती मनाई जा रही 740 एकलव्य विद्यालयों का संचालन इस बात का प्रमाण है कि आदिवासियों को आगे बढ़ाने का प्रयास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार और राज्य सरकार कर रही है। यह बात केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने श्योपुर जिले के विजयपुर में भाजपा प्रत्याशी बाबूलाल मेवरा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। सिंधिया ने कहा कि भाजपा के शासनकाल में लगतार आदिवासियों का कल्याण किया जा रहा। कई योजनाओं को लाया गया, ताकि आदिवासी समाज की महिलाओं समेत पूरा वर्ग सम्मान के साथ आगे बढ़ सके। कांग्रेस हमेशा आदिवासियों के साथ अन्याय करती आ रही और उनकी मानसिकता आदिवासियों के खिलाफ है। सिंधिया ने मुरैना, भिण्ड में भी जनसभाओं को संबोधित किया।

कोराना काल में कहां थे कमलनाथ और दिग्वजिय सिंह

सिंधिया ने कांग्रेस नेता कमलनाथ और दिग्वजिय सिंह से पूछा कि जब कोरना काल में प्रदेश के लोग परेशान थे तब आप दोनों कहां थे। उस मुश्किल की घड़ी में क्षेत्र में मास्क, ऑक्सीजन सिलेंडर और दवाइयां को क्षेत्र में पहुंचाने का काम भाजपा सरकार और कार्यकर्ता कर रहे थे,लेकिन दोनों नेताओं सहित कांग्रेस के लोग लोगों की परेशानियों को देख रहे थे। जनता को फैसला करना होगा की कौन सा नेता उनके विकास के लिए आता है, कौन सी पार्टी आपदा के समय में उनके साथ घडी रहती है और कौन सी पार्टी सिर्फ योजनाओं से अपनी जेब भर्ती है।

कमलनाथ कुर्सी के लिए आते हैं श्योपुर

सिंधिया ने कहा कि कमलनाथ सिर्फ कुर्सी के लिए श्योपुर आते हैं। एक बार अगर कुर्सी मिल गई तो फिर श्योपुर को टाटा-बाय बाय कह देंगे। कमलनाथ जी आदिवासी भाई बहनों के लिए नहीं, किसानों के लिए नहीं, युवाओं के लिए नहीं, बल्कि अपने कुर्सी के लालच में श्योपुर आते हैं। इनका किस्सा सिर्फ कुर्सी का है, हमारा किस्सा विकास और प्रगति का है। जिस तरह से आवदा बांध में साइबेरियन पक्षी आते है वैसे कांग्रेस के लोग आपके पास आएंगे लेकिन इनके बहकावे में नहीं आना है। सिंधिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का हर कार्यकर्ता और जनप्रतिनिधि जनता की सेवा के लिए तत्पर है। मध्यप्रदेश में विकास को गति देने के लिए भाजपा को वोट करें।

Updated : 5 Nov 2023 1:40 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Desk

Swadesh Desk


Next Story
Top