Home > देश > Tesla के मालिक Elon Musk ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से मांगी माफी, कही ये...बात

Tesla के मालिक Elon Musk ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से मांगी माफी, कही ये...बात

पीयूष गोयल ने टेस्ला की अत्याधुनिक फैक्टरी का किया दौरा

Tesla के मालिक Elon Musk ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से मांगी माफी, कही ये...बात
X

वाशिंगटन। भारत के केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल अमेरिका दौरे पर है। उन्होंने आज मंगलवार को कैलिफोर्निया के फ्रेमोंट स्थित टेस्ला इंक की अत्याधुनिक विनिर्माण फैक्टरी का दौरा किया।टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने इस दौरान पीयूष गोयल के साथ ना रहने के लिए माफी मांगी।



एलन मस्क ने एक्स एप पर ट्वीट करते हुए लिखा- " गोयल का फ्रेमोंट प्लांट का दौरा करना “सम्मान” की बात है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि वह भविष्य में उनसे मिलने के लिए काफी उत्सुक हैं. एक्स पर गोयल की पोस्ट का जवाब देते हुए मस्क ने लिखा कि आपका टेस्ला आना सम्मान की बात है! आज कैलिफोर्निया की यात्रा नहीं कर पाने के लिए मुझे खेद है, लेकिन मैं भविष्य में मिलने के लिए उत्सुक हूं। "


वहीँ पीयूष गोयल ने एक्स पर लिखा है कि प्रतिभाशाली भारतीय इंजीनियरों और वित्त पेशेवरों को वरिष्ठ पदों पर काम करते हुए और गतिशीलता में बदलाव के लिए टेस्ला की उल्लेखनीय यात्रा में योगदान करते देखकर बेहद खुशी हुई। टेस्ला ईवी आपूर्ति शृंखला में भारत से ऑटो कंपोनेंट आपूर्तिकर्ताओं के बढ़ते महत्व को देखकर भी गर्व है। यह भारत से अपने घटकों के आयात को दोगुना करने की राह पर है। मिस्टर एलन मस्क की याद आई उनकी चुंबकीय उपस्थिति और मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

टेस्ला को मिल सकती है टैक्स छूट -

पीयूष गोयल के इस दौरे के बाद माना जा रहा है कि टेस्ला जल्द भारतीय बाजार में प्रवेश कर सकती है। गोयल का ये दौरा ऐसे समय में हुआ है जब भारत सरकार एलन मस्क की कंपनी को सीमा शुल्क में रियायत देने पर विचार कर रही है। बता दें कि मस्क ने अगस्त 2021 में कहा था कि टेस्ला अगर देश में वाहनों को इंपोर्ट करने में सफल रहा तो तो वह भारत में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट स्थापित कर सकते हैं। उन्होंने कहा था कि टेस्ला भारत में अपने व्हीकल की एंट्री चाहता है, लेकिन भारत में इंपोर्ट शुल्क दुनिया में किसी भी बड़े देश की तुलना में सबसे अधिक है।

उल्लेखनीय है कि वाणिज्य मंत्री गोयल भारत-प्रशांत आर्थिक संरचना और एशिया-प्रशांत आर्थिक सहयोग से जुड़े देशों की बैठकों और मंत्रिस्तरीय कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए 13 से 16 नवंबर तक अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को के दौरे पर हैं।


Updated : 14 Nov 2023 10:52 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top