Home > देश > निलंबित सांसदों ने संसद भवन परिसर में किया प्रदर्शन, खड़गे ने बताया गलत

निलंबित सांसदों ने संसद भवन परिसर में किया प्रदर्शन, खड़गे ने बताया गलत

निलंबित सांसदों ने संसद भवन परिसर में किया प्रदर्शन, खड़गे ने बताया गलत
X

नईदिल्ली। संसद के दोनों सदनों से निलंबित किए गए सांसदों ने बुधवार को संसद भवन परिसर में विरोध प्रदर्शन किया।

बुधवार सुबह आईएनडीआईए घटक दलों के सांसदों ने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ संसद भवन परिसर में उनके दफ्तर में बैठक की। उसके बाद परिसर स्थित गांधी प्रतिमा के सामने सभी निलंबित सांसदों ने प्रदर्शन किया।

कांग्रेस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि संसद से विपक्षी सांसदों का निलंबन ठीक नहीं है। यह मोदी सरकार की लोकतंत्र विरोधी सोच दिखाता है। हमारी यही मांग है कि गृह मंत्री संसद सुरक्षा में हुई चूक के मुद्दे पर दोनों सदनों में बयान दें।

ये है निलंबन का कारण

उल्लेखनीय है कि संसद में हुई सुरक्षा चूक के मुद्दे पर विपक्ष मांग कर रही है कि संसद के दोनों सदन में गृह मंत्री जवाब दें। इस मांग को लेकर दोनों सदन में विपक्ष के कुछ सांसदों ने असंसदीय आचरण अपनाया था। जि के बाद दोनों सदनों से विपक्ष के 141 सांसदों को निलंबित कर दिया गया था। इस निलंबन के विरोध में आज कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के नेतृत्व में सांसदों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी,राहुल गांधी सहित अन्य नेता उपस्थित रहे। पिछले बुधवार को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान दो युवक दर्शक दीर्घा से सदन में कूद गए थे। युवक अपने जूते में स्प्रे छिपा कर लाए थे। जिसे उन्होंने सदन में स्प्रे कर दिया और सदन में पीला धुआं फैल गया था।

Updated : 20 Dec 2023 7:16 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top