Home > देश > गृहमंत्री अमित शाह के दौरे के बाद मणिपुर में सामान्य होने लगे हालात, कईं इलाकों में कर्फ्यू में ढील

गृहमंत्री अमित शाह के दौरे के बाद मणिपुर में सामान्य होने लगे हालात, कईं इलाकों में कर्फ्यू में ढील

गृहमंत्री की अपील पर उपद्रवियों ने हथियार वापिस किए

गृहमंत्री अमित शाह के दौरे के बाद मणिपुर में सामान्य होने लगे हालात, कईं इलाकों में कर्फ्यू में ढील
X

नईदिल्ली/वेबडेस्क। पिछले एक महीने से हिंसा की आग में जल रहे मणिपुर में अब हालात सामान्य होने लगे है। आज कई इलाकों में कर्फ्यू में ढील दी गई है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अपील के बाद आज उपद्रवियों ने 140 हथियार सरेंडर किए हैं। इनमें हाईटेक राइफल्स और ग्रेनेड भी शामिल हैं। मणिपुर पुलिस ने इसकी जानकारी दी

दरअसल, पिछले महीने 3 मई को हिंसा भड़कने के बाद उपद्रवियों ने 2 हजार हथियारों को लूट लिया था। जिसमें 140 हथियारों की वापसी हो गई है। इनमें एसएलआर 29, कार्बाइन, एके, इंसास राइफल, इंसास एलएमजी, .303 राइफल, 9 एमएम पिस्टल, 32 पिस्टल, एम16 राइफल, स्मोक गन और आंसू गैस, स्थानीय निर्मित पिस्तौल, स्टन गन, संशोधित राइफल, जेवीपी और ग्रेनेड लांचर शामिल हैं।

अमित शाह की चेतावनी -

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री शाह गत 29 मई को चार दिन के दौरे पर मणिपुर पहुंचे थे। उन्होंने कूकी और मैतेई समुदाय के लोगों से चर्चा की थी। उन्होंने गुरूवार को चेतावनी देते हुए कहा था कल से सर्च ऑपरेशन शुरू होगा। अगर किसी के पास हथियार मिले तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके 24 घंटे बाद ही इतनी बड़ी संख्या में उपद्रवियों ने सरेंडर किया है। उधर, राज्य के 5 जिलों से कर्फ्यू हटा लिया गया है।

Updated : 2 Jun 2023 10:45 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top