Home > देश > राजद ने जारी किया घोषणा पत्र, 1 करोड़ नौकरी देने का किया वादा

राजद ने जारी किया घोषणा पत्र, 1 करोड़ नौकरी देने का किया वादा

राजद ने जारी किया घोषणा पत्र, 1 करोड़ नौकरी देने का किया वादा
X

पटना। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर के शनिवार सुबह 9:30 बजे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने अपने घोषणा पत्र जारी किया। ''परिवर्तन पत्र'' के नाम पर जारी घोषणा पत्र में पार्टी ने कई बड़े वादे किए हैं। इस घोषणा पत्र में राजद ने केन्द्र में इंडी गठबंधन की सरकार बनने पर एक करोड़ नौकरी देने के साथ अग्निवीर योजना को रद्द करने और पुरानी भर्ती प्रक्रिया को शुरू करने का वादा किया है। साथ ही पार्टी ने राज्य में 200 यूनिट मुफ्त में बिजली देने का वादा किया है।

तेजस्वी यादव ने पार्टी का घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि केंद्र में विपक्षी दलों के आईएनडीआईए की सरकार बनने पर देशभर में एक करोड़ नौकरी देने का काम करेंगे। हम इसी साल 30 लाख रिक्त पदों को भी भरेंगे। तेजस्वी यादव ने कहा कि यह चुनाव बिहार की जनता की तकदीर है। इसे हम लोग पूरा करेंगे। हम जो कहते हैं वो पूरा करके भी दिखाते हैं।राजद सत्ता में आने पर महिलाओं के खाते में रक्षाबंधन पर 1 लाख रुपये डाले जाएंगे, बिहार में 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा, “आने वाले 15 अगस्त से देश के युवाओं को बेरोजगारी से आजादी दिलाएंगे। अगर केंद्र में विपक्षी गठबंधन इंडिया की सरकार बनती है तो हम एक साल में एक करोड़ नौकरी देंगे। 15 अगस्त से 30 लाख रिक्त पदों को भी भरा जाएगा। इसके अलावा 70 लाख नए पद सृजन किए जाएंगे। इस तरह से एक करोड़ युवाओं को नौकरी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी देश की सबसे बड़ी दुश्मन है, जिस पर भाजपा चर्चा तक नहीं करती है।

Updated : 15 April 2024 2:10 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top