Home > देश > प्रदर्शनकारी पहलवानों को ट्रायल में छूट मिली, योगेश्वर दत्त ने कुश्ती के लिए काला दिन बताया

प्रदर्शनकारी पहलवानों को ट्रायल में छूट मिली, योगेश्वर दत्त ने कुश्ती के लिए काला दिन बताया

योगेश्वर दत्त के बयान पर पहलवान विनेश फोगाट ने पलटवार किया

प्रदर्शनकारी पहलवानों को ट्रायल में छूट मिली, योगेश्वर दत्त ने कुश्ती के लिए  काला दिन बताया
X

नईदिल्ली/वेबडेस्क। भारतीय जनता पार्टी और कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले जरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट समेत 6 पहलवानों को ट्रायल में छूट दी गई है।

इन पहलवानों को छूट मिलने पर ओलिंपिक मेडलिस्ट योगेश्वर दत्त भड़क गए।उन्होंने IOA की एडहॉक कमेटी के निर्णय पर सवाल खड़े किये हैं। उन्होंने कहा है कि कुश्ती के लिए ये काला दिन है। क्या इन पहलवानों का यही मकसद था ? इसके अलावा भारत के पूर्व कोच ने भी इस फैसले का विरोध किया है। उन्होंने सभी पहलवानों से इस फैसले के खिलाफ आवाज उठाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसे ही ट्रायल में छूट दी जा रही है तो और भी बेहतर पहलवान हैं जिनकी अच्छी रैंकिंग है। उन्होंने कहा कि ये सरासर गलत है। इससे पहले किसी भी पैनल ने इस तरह के फैसले नहीं लिए।

योगेश्वर दत्त के बयान पर पहलवान विनेश फोगाट ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि योगेश्वर पहलवानों और कोचों को महिला रेसलर्स के आंदोलन में शामिल होने से लगातार रोकता रहा। सारा कुश्ती जगत समझ गया था कि योगेश्वर बृजभूषण की थाली का झूठा खा रहा है। योगेश्वर ने महिला पहलवानों के नाम बृजभूषण और मीडिया को लीक किए।

Updated : 23 Jun 2023 1:20 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top