Home > देश > किसानों का धरना खत्म, 8 घंटे चले प्रदर्शन से दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर लगा जाम

किसानों का धरना खत्म, 8 घंटे चले प्रदर्शन से दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर लगा जाम

किसानों को मिला आश्वासन मांगों के लिए हाई लेवल कमेटी बनेगी

किसानों का धरना खत्म, 8 घंटे चले प्रदर्शन से दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर लगा जाम
X

नोएडा। संसद घेरने के लिए किसानों का धरना समाप्त हो गया है। जिसके बाद वे नोएडा एक्सप्रेस-वे से हटने लगे हैं। किसानों का कहना है कि उन लोगों को आश्वासन दिया गया है कि एक हाई लेवल कमेटी बनाई जाएगी, जो हमारी दिक्कतों का समाधान करेगी।

किसानों के दिल्ली कूच की वजह से नोएडा की ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई है। एक तरफ पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए जगह जगह बैरिकेटिंग की है। कई सड़कों पर तो हालात ऐसे बन गए हैं कि घंटों से वाहन एक कदम भी आगे नहीं बढ़ पाए हैं। हालात को देखते हुए दिल्ली पुलिस व नोएडा पुलिस ने दिल्ली से जुड़ी सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

संसद मार्च का आह्वान -

बता दें कि किसान मुआवजे और नौकरी की मांग को लेकर सड़क पर उतरे है। किसानों ने गुरुवार को संसद तक मार्च का आह्वान किया। वहीं किसानों की रैली देखते हुए दिल्ली बॉर्डर के साथ ही किसान चौक पर बैरिकेड लगाए गए हैं। इन सभी स्थानों पर पर्याप्त संख्या में दिल्ली पुलिस व नोएडा पुलिस की तैनाती की गई है।

धारा 144 लागू -

उल्लेखनीय है कि नोएडा पुलिस कमिश्नरेट ने पहले ही किसानों के इस प्रदर्शन को देखते हुए जिले में धारा 144 लागू कर दिया था। इसी के साथ पुलिस ने आम वाहन चालकों के लिए एडवाइजरी भी जारी की है।

Updated : 8 Feb 2024 2:40 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top