Home > देश > प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान, हाथी पर हुए सवार

प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान, हाथी पर हुए सवार

प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान, हाथी पर हुए सवार
X

काजीरंगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने दो दिवसीय असम दौरे के दूसरे दिन शनिवार सुबह काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में करीब दो घंटे बिताए। इस दौरान उन्होंने जिप्सी से भ्रमण किया और प्रद्युम्न नामक हाथी की सवारी भी की। इस दौरान वह महावत राजू ग्वाला और वन विभाग के जिप्सी चालक इब्सा सिंग के साथ बातचीत कर उद्यान और जानवरों के बारे में रोचक जानकारियां भी हासिल करते रहे। प्रधानमंत्री ने अपने कैमरे से जानवरों के फोटो भी खींचे।

आज सुबह 5.45 बजे काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में प्रवेश करते हुए प्रधानमंत्री ने सबसे पहले प्रद्युम्न नामक हाथी पर सवार होकर करीब 20 मिनट तक हाथी सफारी का अनुभव लिया। प्रद्युम्न के साथ ही छह अन्य हाथी भी शामिल थे। सफारी के दौरान प्रधानमंत्री ने महावत राजू ग्वाला से जंगली जानवरों के बारे में जानकारी हासिल की।

उधर, प्रधानमंत्री मिहिमुख से दफलांग टावर तक जिप्सी से भ्रमण किया। प्रधानमंत्री के साथ जिप्सी में काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व वनांचल फील्ड की डायरेक्टर शोनाली घोष भी थीं। प्रधानमंत्री काजीरंगा के बिग फाइव के अंदर गैंडों, हाथियों, हिरणों के समूहों, भैंसों की आवाजाही को देखकर अभिभूत हुए। हालांकि, प्रधानमंत्री को बाघ देखने का सौभाग्य नहीं मिला। प्रधानमंत्री ने मिहिमुख में वन विभाग के घरेलू हाथियों को चारा भी खिलाया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री की काजीरंगा यात्रा संपन्न हो गई।

Updated : 9 March 2024 7:53 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top