Home > देश > भाजपा घोषणा पत्र में शामिल होंगे लोगों के सुझाव, समिति की पहली बैठक में हुई चर्चा

भाजपा घोषणा पत्र में शामिल होंगे लोगों के सुझाव, समिति की पहली बैठक में हुई चर्चा

भाजपा घोषणा पत्र में शामिल होंगे लोगों के सुझाव, समिति की पहली बैठक में हुई चर्चा
X

नईदिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की घोषणा पत्र समिति की पहली बैठक सोमवार को यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष एवं देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की। इसमें 8 केंद्रीय मंत्री और 3 मुख्यमंत्री जिनमें गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय एवं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव सहित अन्य महत्वपूर्ण सदस्य शामिल हुए।

संवाददाता सम्मेलन में बैठक की जानकारी देते हुए समिति के सह-संयोजक और केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी का संकल्प पत्र (चुनाव घोषणा पत्र) तैयार करने के लिए देशभर से सुझाव आए हैं। उन्होंने बताया कि आज समिति की पहली बैठक हुई। कुछ ही दिनों में अगली बैठक होगी और समाज, देश और जनता के हित को ध्यान में रखकर पार्टी अपने संकल्प पत्र को अंतिम रूप देगी।पीयूष गोयल ने बताया कि आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में पार्टी की चुनाव घोषणा पत्र समिति की बैठक में कई मुद्दों पर सार्थक चर्चा हुई और अलग-अलग विषय पर सभी ने अपने अमूल्य सुझाव दिए।

उन्होंने बताया कि लगभग 35 दिनों तक 916 वीडियो वैन ने देशभर में 3500 से ज्यादा विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया। देश के 100 से ज्यादा शहरों में अलग-अलग समाज के वर्गों, व्यावसायिक, व्यापारिक एवं बुद्धिजीवी संगठनों के साथ सभाएं की गईं, मिस्ड कॉल अभियान चलाया गया और नमो एप के जरिए भी सुझाव लिए गए। इसके साथ मिस्ड कॉल अभियान के जरिए देशभर से पौने 4 लाख सुझाव आए और नमो ऐप पर भी 1 लाख 70 हजार के लगभग सुझाव आए।

उन्होंने कहा कि आज की बैठक में इन सुझावों का संकलन करते हुए इसे शॉर्ट लिस्ट किया गया है, जिस पर आज सार्थक चर्चा हुई और इसके आधार पर पार्टी अपना संकल्प पत्र तैयार करेगी। इतने बड़े पैमाने पर आए सुझाव अपने आप में दर्शाते हैं कि देश की जनता में कितना उत्साह है और लोगों में यह भरोसा है कि मोदी है तो मुमकिन है।

Updated : 13 April 2024 12:12 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top