Home > देश > मोदी के लिए देश में गरीब ही सबसे बड़ी जाति, देश के संसाधनों पर पहला हक गरीबों और वंचितों का

मोदी के लिए देश में गरीब ही सबसे बड़ी जाति, देश के संसाधनों पर पहला हक गरीबों और वंचितों का

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करती रही है। सेना से उसने घोटालों की शुरुआत करते हुए भारतीय सुरक्षा को विदेशी हथियारों पर निर्भर रख दिया था। हमारे सैनिक सीमा पर तैनात रहते, लेकिन उन्हें आवश्यक संसाधन और बेहतर सुविधाएं तक नसीब नहीं थीं, वे लगातार इन सभी से वंचित रखे गए। आतंकवादी जब भारतीय जवान का सिर काट कर ले जाते थे तब भी कांग्रेस की सरकार चुपचाप बैठी रहती थी। आतंकी हमले होने पर कांग्रेस की सरकार विदेशी मुल्कों से मदद की गुहार लगाती, लेकिन आज ऐसा बिल्कुल नहीं है। आज का भारत और हमारी भारतीय सेना दोनों ही आतंकवादियों को उन्हीं की भाषा में जवाब दे रहे हैं।

मोदी के लिए देश में गरीब ही सबसे बड़ी जाति, देश के संसाधनों पर पहला हक गरीबों और वंचितों का
X

मुरैना । मध्यप्रदेश चुनावी प्रचार के लिए आए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी दमोह, गुना और अंत में मुरैना में ली गई सभाओं में बुधवार को कांग्रेस को जमकर घेरा। उन्होंने पूर्व की मनमोहन सरकार के वक्त की याद दिलाते हुए मतदाताओं से कहा कि कांग्रेस कहती है कि देश के साधन-संसाधन पर पहला अधिकार मुसलमानों का है, लेकिन हमारे लिए इन पर पहला हक गरीबों और वंचितों का है। मोदी के लिए देश में गरीब ही सबसे बड़ी जाति है। उन्होंने कहा कि मुरैना की विशाल जनसभा में जनता का अपार उत्साह और उल्लास मध्य प्रदेश में फिर एक बार भाजपा सरकार पर मुहर लगा रहा है। सभी का वंदन और अभिनंदन।


वन रैंक वन पेंशन की गारंटी को भाजपा सरकार ने किया पूरा

प्रधानमंत्री मोदी ने मुरैना में जनसभा के बीच कहा कि यह क्षेत्र देश सेवा के लिए सेना में बहुलता के साथ जीवन समर्पित कर देने वालों का है। उन्होंने याद दिलाया कि कांग्रेस ने वन रैंक वन पेंशन की गारंटी दी थी। लेकिन वह अपने वादे को पूरा नहीं कर पाई। चार दशक तक सैनिकों की इस बात को कांग्रेस ने कभी गंभीरता से नहीं लिया और न ही सुना। कांग्रेस को भी पता था कि मात्र 500 करोड़ रुपये में ये संभव नहीं हो पाएगा। किंतु भाजपा की सरकार ने यह कार्य कर दिखाया।

पीएम मोदी ने बताया कि मौजूदा सरकार ने देश के हर सैनिक को वन रैंक वन पेंशन लागू करने की गारंटी दी और इसे लागू किया। देशभर के पूर्व सैनिकों को अब तक 70 हजार करोड़ रुपये इसके लागू होने के पश्चात मिलना संभव हुआ है। आपका विश्वास ही मुझे प्रेरित करता है, क्योंकि आप ही मोदी का परिवार हैं। इसलिए आज पूरा एमपी कह रहा है, एमपी के मन में मोदी, मोदी के मन में एमपी। एमपी में डबल इंजन की सरकार है।




पांच लाख रुपये तक में बीमारी का इलाज आप का ये बेटा कराएगा

पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार ने पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज देने के लिए आयुष्मान कार्ड दिया है। मैं भी गरीब का बेटा हूं, इसलिए मैं जानता हूं कि गरीबी में इलाज कराने के लिए हमारी माताएं-बहनें बचने का प्रयास करती हैं, ताकि उसके कारण परिवार पर कोई आर्थिक संकट न आ सके। पर अब ऐसा बिल्कुल नहीं है। आपका ये बेटा दिल्ली में बैठा है, पांच लाख रुपये तक में बीमारी का इलाज आप का ये बेटा कराएगा।

आज का भारत आतंकियों को उनकी भाषा में जवाब देता है

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करती रही है। सेना से उसने घोटालों की शुरुआत करते हुए भारतीय सुरक्षा को विदेशी हथियारों पर निर्भर रख दिया था। हमारे सैनिक सीमा पर तैनात रहते, लेकिन उन्हें आवश्यक संसाधन और बेहतर सुविधाएं तक नसीब नहीं थीं, वे लगातार इन सभी से वंचित रखे गए। आतंकवादी जब भारतीय जवान का सिर काट कर ले जाते थे तब भी कांग्रेस की सरकार चुपचाप बैठी रहती थी।

आतंकी हमले होने पर कांग्रेस की सरकार विदेशी मुल्कों से मदद की गुहार लगाती, लेकिन आज ऐसा बिल्कुल नहीं है। आज का भारत और हमारी भारतीय सेना दोनों ही आतंकवादियों को उन्हीं की भाषा में जवाब दे रहे हैं। सीमा पर तैनात हमारे जवानों के पास वे सभी आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं, जोकि उनके पास होना ही चाहिए। भाजपा की सरकार ने सैनिक स्कूलों में तीनों सेनाओं में बेटियों की भर्ती करने जैसे कई नए नवाचार आरंभ किए हैं, जिसका अच्छा परिणाम भी देखने में आ रहा है।



कांग्रेस ने मप्र को बना दिया था बीमारू राज्य

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज मध्यप्रदेश में कांग्रेस का वो हाल है कि एक दूसरे के कपड़े फाड़ रहे हैं। कांग्रेस ने एमपी को बीमारू राज्य बना दिया था, इन लोगों ने बीमारू बनाया तो इनको सजा भी मिलनी चाहिए। एमपी के 18 से 30 उम्र के जवान आज कह रहे हैं कि कांग्रेस सरकार ने हमारे माता-पिता के लिए कुछ नहीं किया। गरीब दलित आदिवासी बच्चों का भविष्य बनाना ही हमारा संकल्प है और मैं इसी संकल्प को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ता। प्रधानमंत्री ने भावुक मुद्रा के साथ यह भी कहा कि परमात्मा ने मुझे जितना समय दिया है तो मैं आप के सपनों को साकार करने के लिए हमेशा तैयार रहता हूं।

उल्लेखनीय है कि जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मध्यप्रदेश के चंबल क्षेत्र में मुरैना पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा कर रहे थे। तब सभा के दौरान केंद्रीय मंत्री और दिमनी से पार्टी प्रत्याशी नरेंद्र सिंह तोमर के साथ ही मुरैना, भिंड और ग्वालियर के भाजपा प्रत्याशी मंच पर पूरे समय उपस्थित रहे।

Updated : 8 Nov 2023 4:23 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Web News

Web News


Next Story
Top