Home > देश > N Biren Singh Convoy Attacked: मणिपुर में सीएम एन बीरेन सिंह के काफिले पर हमला, दो सुरक्षाकर्मी घायल

N Biren Singh Convoy Attacked: मणिपुर में सीएम एन बीरेन सिंह के काफिले पर हमला, दो सुरक्षाकर्मी घायल

बता दें कि पिछले साल हुई मणिपुर में हिंसा के बाद यहां मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है।

N Biren Singh Convoy Attacked: मणिपुर में सीएम एन बीरेन सिंह के काफिले पर हमला, दो सुरक्षाकर्मी घायल
X

N Biren Singh Convoy Attacked: इस वक्त सबसे बड़ी खबर मणिपुर से आ रही है, जहां मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह के काफिले पर हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि संदिग्ध उग्रवादियों ने राज्य के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के सुरक्षा काफिले पर घात लगाकर सोमवार (10 जून, 2024) को हमला किया। पुलिस ने कहा कि इसमें एक व्यक्ति घायल हुआ है। बता दें कि पिछले साल हुई मणिपुर में हिंसा के बाद यहां मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है।

प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, आतंकवादी हमले के दौरान एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गया। घायल की पहचान बिष्णुपुर के थांगा नगरम लेईकाई निवासी 32 वर्षीय मोइरंगथेम अजेश के रूप में हुई है। उसके दाहिने कंधे के पिछले हिस्से में गोली लगी है।

पुलिस कमांडो और असम राइफल्स की एक संयुक्त कार्रवाई टीम वर्तमान में जवाबी कार्रवाई और क्षेत्र को सुरक्षित करने के लिए काम कर रही है। सिंह कल जिरीबाम का दौरा करने वाले हैं। उन्होंने क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति का आकलन करने के लिए आज अग्रिम दल को रवाना किया था।

हालांकि, राष्ट्रीय राजमार्ग 37 पर कोटलेन के पास घात लगाकर किए गए हमले के कारण यह बाधित हो गया। मणिपुर के जिरीबाम से 600 लोगों ने असम के कछार में शरण ली असम पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि इस बीच, मणिपुर के जिरीबाम क्षेत्र के लगभग 600 लोग अब जिरीबाम जिले में ताजा हिंसा की सूचना के बाद असम के कछार जिले में शरण ले रहे हैं। कछार जिला पुलिस ने मणिपुर के जिरीबाम के साथ सीमा साझा करने के कारण पर्याप्त संख्या में सुरक्षा कर्मियों और कमांडो को तैनात करके सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी है। जिला प्रशासन ने 6 जून को एक आधिकारिक आदेश में कहा कि मणिपुर के जिरीबाम जिले में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है, जिसमें 'कुछ असामाजिक तत्वों की गैरकानूनी गतिविधियों' के कारण मानव जीवन और संपत्तियों को आसन्न खतरे की संभावना का हवाला दिया गया है।

Updated : 10 Jun 2024 8:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Anurag Dubey

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top