Home > देश > Wrestler Protest : पहलवानों के मुद्दे पर बोले राकेश टिकैत- कल सुनाएंगे खाप का फैसला

Wrestler Protest : पहलवानों के मुद्दे पर बोले राकेश टिकैत- कल सुनाएंगे खाप का फैसला

ब्रजभूषण ने कहा आरोप सही तो फांसी के लिए तैयार

Wrestler Protest : पहलवानों के मुद्दे पर बोले राकेश टिकैत- कल सुनाएंगे खाप का फैसला
X

नईदिल्ली/वेबडेस्क। महिला पहलवानों के मुद्दे पर सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह और किसान नेता राकेश टिकैत आमने-सामने आ गए है। भारतीय किसान यूनियन ने गुरुवार को मुजफ्फरनगर में महापंचायत की। इसमें शामिल राकेश टिकैत ने कहा कि महापंचायत में खिलाड़ियों के पक्ष में फैसला सुरक्षित रखा गया है। कल शुक्रवार को कुरूक्षेत्र में फैसला सुनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि खाप प्रतिनिधि राष्ट्रपति और गृहमंत्री से मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि पॉक्सो एक्ट में पहले गिरफ्तारी बाद में जांच का प्रावधान है लेकिन ब्रजभूषण के लिए कानून बदला गया। उन्होंने कहा कि यहां जातियों में बांटने की कोशिश की गई। योद्धाओं की कोई जात नहीं होती। जो देश के लिए लड़ता है, उसकी सिर्फ तिरंगा जाति होती है। विदेश में सिर्फ देश के तिरंगे की पहचान होती है। वहीँ भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि, सरकार याद रखे कि 5 दिन का अल्टीमेटम है। पांच दिन बाद कुछ भी हो सकता है।

ब्रजभूषण ने कहा आरोप सही तो फांसी के लिए तैयार -

दूसरी और पहलवानों के आरोप पर ब्रजभूषण शरण सिंह ने कहा कि दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है। पहले इनकी(पहलवानों की) मांग कुछ और थी और बाद में मांग कुछ और हो गई। ये लगातार अपनी शर्तों को बदल रहे हैं। मैंने पहले दिन कहा था कि अगर एक भी प्रकरण मेरे ऊपर साबित हो जाएगा तो मैं फांसी पर लटक जाऊंगा। मैं आज भी अपने उसी बात पर कायम हूं। मेरा सभी से अनुरोध है कि आप पुलिस की जांच का इंतजार कीजिए।

Updated : 14 Jun 2023 9:54 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top