Home > देश > KCR की बेटी के. कविता की रिमांड बढ़ी, कोर्ट ने 3 दिन बढ़ाई ईडी की हिरासत

KCR की बेटी के. कविता की रिमांड बढ़ी, कोर्ट ने 3 दिन बढ़ाई ईडी की हिरासत

KCR की बेटी के. कविता की रिमांड बढ़ी, कोर्ट ने 3 दिन बढ़ाई ईडी की हिरासत
X

नईदिल्ली। दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में गिरफ्तार तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी के. कविता की ईडी हिरासत तीन दिनों के लिए बढ़ा दी है। स्बपेशल जज कावेरी बावेजा ने ये आदेश दिया।

सुनवाई के दौरान आज ईडी की ओर से पेश वकील जोहेब हुसैन ने कविता की पांच दिनों की हिरासत बढ़ाने की मांग की। उन्होंने कहा कि चार लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं। कविता ने सौ करोड़ की हेराफेरी की। कविता के मोबाइल डाटा का परीक्षण किया गया और फोरेंसिक रिपोर्ट से आमना-सामना कराया गया जिससे पता चला कि कविता ने जांच के दौरान डाटा डिलीट किया। हुसैन ने कहा कि के कविता के परिजनों ने कोई जानकारी नहीं दी। कविता के भतीजे के यहां छापे मारे जा रहे हैं। उनके भतीजे की जानकारी पाने के लिए समीर महेंद्रू से पूछताछ करने की कोर्ट से अनुमति देने की मांग की है।

पेशी के दौरान के कविता की ओर से पेश वकील नीतेश राणा ने कहा कि कविता से दस्तावेज ईडी हिरासत में कैसे मिलेंगे। इसके लिए जमानत की जरूरत होगी। पहली पेशी के दौरान हमने दलीलें दी थीं। तब हुसैन ने कहा कि वो दलीलें खारिज कर दी गई थीं। जमानत दायर करने में न्यायिक हिरासत या ईडी हिरासत से कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने जमानत याचिका दायर किया जिस पर ईडी जवाब दाखिल करेगी।

16 मार्च को कोर्ट ने कविता को 23 मार्च तक की ईडी हिरासत में भेजने का आदेश दिया था। कविता को 15 मार्च को हैदराबाद से छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया था।इस मामले में सीबीआई ने कविता के सीए बुचीबाबु गोरांटला को 8 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने बुचीबाबु को शराब नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भूमिका निभाने और हैदराबाद स्थित थोक व खुदरा लाइसेंसधारियों और उनके लाभार्थी मालिकों को गलत लाभ पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया था। सीबीआई के मामले में बुचीबाबु को 6 मार्च 2023 को जमानत मिली थी।

ईडी के मुताबिक इंडोस्पिरिट्स के जरिए 33 फीसदी लाभ कविता को पहुंचता था। कविता शराब कारोबारियों की लॉबी साउथ ग्रुप से जुड़ी हुई थीं। ईडी ने कविता को पूछताछ के लिए दो समन भेजा था, लेकिन कविता ने इसे नजरअंदाज कर दिया और पेश नहीं हुईं जिसके बाद छापेमारी कर उन्हें गिरफ्तार किया गया था।

Updated : 23 March 2024 9:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top