Home > देश > भारत ने जारी की एडवाइजरी, ईरान-इजरायल की यात्रा ना करें, दोनों देशों के बीच युद्ध छिड़ने की संभावना

भारत ने जारी की एडवाइजरी, ईरान-इजरायल की यात्रा ना करें, दोनों देशों के बीच युद्ध छिड़ने की संभावना

सीरिया में ईरान के एक प्रतिष्ठान पर हमले के बाद मध्यपूर्व के हालात गंभीर होते जा रहे हैं। दोनों देश के बीच युद्ध जैसे हालात पनप रहे हैं।

भारत ने जारी की एडवाइजरी, ईरान-इजरायल की यात्रा ना करें, दोनों देशों के बीच युद्ध छिड़ने की संभावना
X

नईदिल्ली। भारत सरकार ने इजरायल और ईरान के बीच युद्ध के बनते हालात के मद्देनजर ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। इसमें सभी भारतीयों को अगली सूचना तक इजरायल और ईरान की यात्रा न करने की सलाह दी गई है।

मंत्रालय ने शुक्रवार को जारी एडवाइजरी में कहा कि क्षेत्र की मौजूदा स्थिति को देखते हुए सभी भारतीयों को सलाह दी जाती है कि वे अगली सूचना तक ईरान या इजराइल की यात्रा न करें। वहीं ईरान या इजरायल में रह रहे सभी भारतीयों से अनुरोध है कि वे भारतीय दूतावास से संपर्क करें और अपना पंजीकरण कराएं। साथ ही अपनी सुरक्षा के बारे में अत्यधिक सावधानी बरतें और आवाजाही को सीमित रखें।

उल्लेखनीय है कि सीरिया में ईरान के एक प्रतिष्ठान पर हमले के बाद मध्यपूर्व के हालात गंभीर होते जा रहे हैं। दोनों देश के बीच युद्ध जैसे हालात पनप रहे हैं। एक अमेरिकी रिपोर्ट के अनुसार ईरान अगले दो दिनों में इजराइल पर हमला कर सकता है। ईरानी सेना ने हमले का प्लान सुप्रीम लीडर आयतुल्लाह खामेनेई से साझा किया है। वहीँ इजराइल ने भी हर स्थिति से निपटने और जवाब देने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है।

Updated : 13 April 2024 11:59 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top