Home > राज्य > ED के छापे के बाद गायब हुए हेमंत सोरेन, रांची से दिल्ली तक तलाश, भाजपा ने लापता का पोस्टर लगाया

ED के छापे के बाद गायब हुए हेमंत सोरेन, रांची से दिल्ली तक तलाश, भाजपा ने लापता का पोस्टर लगाया

राज्यपाल ने मुख्य सचिव, गृह सचिव और डीजीपी को किया तलब

ED के छापे के बाद गायब हुए हेमंत सोरेन, रांची से दिल्ली तक तलाश, भाजपा ने लापता का पोस्टर लगाया
X

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पर ईडी के छापे के बाद से वे गायब है। उनके सामने ना आने के कारण रांची से लेकर दिल्ली तक बवाल मच गया है। ईडी की टीम ने भारी मात्रा में बंगले से नकदी बरामद की है। ईडी के अधिकारियों ने बताया कि हेमंत सोरेन के बंगले से 36 लाख रुपये नकद बरामद किए गए, साथ ही दो लग्जरी कार भी जब्त की गई हैं।

दूसरी ओर मुख्यमंत्री के लापता होने पर राज्यपाल ने मुख्य सचिव, गृह सचिव और डीजीपी को किया तलब कर लिया है। राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा है कि मुख्यमंत्री सामने आये। सबकी तरह मैं भी इस इंतजार में हूं। उन्होंने कहा कि झामुमो के प्रदर्शन और आक्रोश वाला यह रवैया ठीक नहीं है।राज्यपाल मंगलवार को रांची के मोरहाबादी स्थित बापू वाटिका में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

राज्यपाल ने अधिकारीयों को किया तलब -

उन्होंने दिल्ली स्थित सीएम आवास में सोमवार को ईडी की दबिश के बाद राज्य की मौजूदा स्थिति में ला एंड ऑर्डर सहित अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर जानकारी लेने और अधिकारियों को दिशा-निर्देश देने के लिए राज्यपाल ने मुख्य सचिव, गृह साचिव, डीजीपी को मंगलवार को तलब किया है। राज्यपाल के बुलावे के बाद सभी आला अधिकारी राजभवन पहुंचे हैं। राज्यपाल अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं।

भाजपा ने घोषित किया इनाम -

हेमंत सोरेन के लापता होने पर भाजपा ने हमला बोला है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने मंगलवार को झारखंड के लोगों से मार्मिक अपील की। साथ ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को खोजकर लाने वाले को 11 हजार रुपये का इनाम देने का ऐलान भी किया।बाबूलाल मरांडी ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर लिखा कि हमारे राज्य के मुख्यमंत्री केंद्रीय एजेंसियों के डर के मारे पिछले करीब 40 घंटे से लोकलाज त्याग कर लापता हैं। चेहरा छिपाकर भागे-भागे फिर रहे हैं। यह न सिर्फ मुख्यमंत्री की निजी सुरक्षा के लिए खतरा है, बल्कि झारखंड की साढ़े तीन करोड़ जनता की सुरक्षा, इज्जत, मान-सम्मान भी खतरे में है। बाबूलाल मरांडी ने लिखा है कि जो कोई भी बिना विलंब हमारे इस ‘होनहार’ मुख्यमंत्री को सकुशल खोजकर लायेगा, उसे मेरी तरफ से 11 हजार रुपये का इनाम दिया जायेगा।

Updated : 30 Jan 2024 10:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top