Home > देश > संपत्ति नुकसान का वीडियोंग्राफी कराएगी हरियाणा सरकार, किसानों के दिल्‍ली कूच से पंजाब सीमा पर सख्‍त

संपत्ति नुकसान का वीडियोंग्राफी कराएगी हरियाणा सरकार, किसानों के दिल्‍ली कूच से पंजाब सीमा पर सख्‍त

हरियाणा सरकार ने साफ किया है कि पंजाब के किसानों के दिल्ली कूच के दौरान संपत्ति का नुकसान हुआ तो उसकी भरपाई ''ऐसा करने वालों से'' की जाएगी।

संपत्ति नुकसान का वीडियोंग्राफी कराएगी हरियाणा सरकार, किसानों के दिल्‍ली कूच से पंजाब सीमा पर सख्‍त
X

चंडीगढ़ । हरियाणा सरकार ने साफ किया है कि पंजाब के किसानों के दिल्ली कूच के दौरान संपत्ति का नुकसान हुआ तो उसकी भरपाई ''ऐसा करने वालों से'' की जाएगी। सोमवार देररात यह आदेश जारी करने के बाद मंगलवार सुबह हरियाणा की सीमा में पंजाब बार्डर पर वीडियोग्राफी शुरू करवा दी गई है।

हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) टीवीएसएन प्रसाद ने देररात नागरिक और पुलिस प्रशासन को जारी निर्देश में कहा है कि सार्वजनिक व्यवस्था में व्यवधान से उत्पन्न होने वाली संभावित संपत्ति क्षति के मामलों में, चाहे सार्वजनिक हो या निजी, "हरियाणा रिकवरी ऑफ डमेजस टू प्रॉपर्टी डयूरिंग डिस्टर्बेंस टू पब्लिक आर्डर एक्ट 2021" के तहत उल्लिखित नियमों की सावधानीपूर्वक अनुपालना सुनिश्चित करें।

प्रदेश के सभी जिला मजिस्ट्रेट/उपायुक्त, पुलिस आयुक्त और पुलिस अधीक्षकों को संबोधित लिखित पत्र में प्रसाद ने फील्ड के सभी अधिकारियों से उपरोक्त अधिनियम और नियमों के अनुसार आवश्यक कार्रवाई करने और गृह विभाग को की गई कार्रवाई की रिपोर्ट प्रस्तुत करने का भी आग्रह किया।

Updated : 13 Feb 2024 11:37 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Web News

Web News


Next Story
Top