Home > देश > टनल में फंसे मजदूरों की रिपोर्टिंग पर सरकार ने मीडिया समूहों को दी सलाह, कहा - बचाव अभियान को सनसनीखेज न बनाएं

टनल में फंसे मजदूरों की रिपोर्टिंग पर सरकार ने मीडिया समूहों को दी सलाह, कहा - बचाव अभियान को सनसनीखेज न बनाएं

मंत्रालय द्वारा जारी परामर्श में कहा गया है कि दो किलोमीटर की सुरंग के हिस्से में फंसे श्रमिकों के साथ सरकार लगातार संपर्क बनाए हुए है और उनका मनोबल बनाए रखने के लिए सभी प्रयास कर रही है।

Silkyara Tunnel
X

सिलक्यांरा टनल हादसा 

नईदिल्ली। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने मंगलवार को टेलीविजन चैनलों के लिए सलाह जारी करते हुए कहा कि वे उत्तराखंड के सिल्कियारा में चल रहे बचाव अभियान को सनसनीखेज बनाने से बचें। इसके साथ सुरंग स्थल के करीब जहां बचाव कार्य चल रहा है वहां से कोई लाइव पोस्ट एवं वीडियो न बनाएं, इससे बचाव कार्य में बाधा पड़ सकती है।

मंत्रालय द्वारा जारी परामर्श में कहा गया है कि दो किलोमीटर की सुरंग के हिस्से में फंसे श्रमिकों के साथ सरकार लगातार संपर्क बनाए हुए है और उनका मनोबल बनाए रखने के लिए सभी प्रयास कर रही है। विभिन्न सरकारी एजेंसियां 41 श्रमिकों को सुरक्षित निकालने के लिए अथक प्रयास कर रही हैं। सुरंग के आसपास चल रहा ऑपरेशन बेहद संवेदनशील स्थान है, जिसमें कई लोगों की जान बचाई जा रही है। टीवी चैनलों द्वारा संचालन से संबंधित वीडियो फुटेज और अन्य चित्रों का प्रसारण, विशेष रूप से कैमरों और अन्य उपकरणों को नजदीक रखने पर वे बचाव कार्य बाधित कर सकते हैं।

मंत्रालय ने टीवी चैनलों को सलाह दी है कि वे इस मामले पर रिपोर्टिंग करते समय विशेष रूप से सुर्खियों, वीडियो और छवियों को डालते समय सतर्कता और संवेदनशीलता बरतें। इस ऑपरेशन की संवेदनशीलता, परिवार के सदस्यों की मनोवैज्ञानिक स्थिति और सामान्य रूप से दर्शकों की भावनाओं का भी ध्यान रखें।

Updated : 21 Nov 2023 10:17 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top