Home > देश > चुनाव आयोग प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी के भाषण की करेगा जांच, भाजपा-कांग्रेस को जारी किया नोटिस

चुनाव आयोग प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी के भाषण की करेगा जांच, भाजपा-कांग्रेस को जारी किया नोटिस

चुनाव आयोग ने दोनों पार्टियों के अध्यक्ष को नोटिस जारी कर 29 अप्रैल तक उनके स्टार कैंपनर के बयानों पर स्पष्टीकरण मांगा है।

चुनाव आयोग प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी के भाषण की करेगा जांच, भाजपा-कांग्रेस को जारी किया नोटिस
X

नईदिल्ली। चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आचार संहिता उल्लंघन की शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए क्रमशः भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस को नोटिस जारी किया है। आयोग का कहना है कि स्टार कैंपनर के तौर पर नेताओं की अपनी जिम्मेदारी तो है ही लेकिन पार्टी की भी जिम्मेदारी बनती है।

चुनाव आयोग ने दोनों पार्टियों के अध्यक्ष भाजपा के जेपी नड्डा और कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे को नोटिस जारी कर 29 अप्रैल तक उनके स्टार कैंपनर के बयानों पर स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही शिकायतों की प्रतिलिपि भी भेजी है। आयोग ने दोनों पार्टियों के अध्यक्षों से अपने स्टार कैंपनेर को आदर्श आचार संहिता संबंधित ध्यान कराने के निर्देश दिए हैं।

कमाई का पैसा घुसपैठियों को दिया

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने 21 अप्रैल को बांसवाड़ा में एक बयान दिया था। इसमें उन्होंने कहा था कि लोगों की कमाई का पैसा घुसपैठियों को दिया जाएगा। उधर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल के कोट्टायम में कहा था कि भाजपा एक देश, एक भाषा और एक धर्म की बात कर रही है।

Updated : 26 April 2024 10:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top